इंसानों के बाद कोरोना की दूसरी लहर के चपेट में आ रहे जानवर, हालात हुए और भी चिंताजनक
इंसानों के बाद कोरोना की दूसरी लहर के चपेट में आ रहे जानवर, हालात हुए और भी चिंताजनक
Share:

उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित लायन सफारी में एक शेर समेत दो शेरनियां कोविड संक्रमित हो गए है। जिसके पूर्व हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क के 8 एशियाई शेर कोविड की चपेट में आ गए। शुरूआत में कोविड के लक्षण दिखने के बाद इनका RTPCR टेस्ट किया गया, जिसमें सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यानी कोविड की दूसरी लहर में इंसानों के साथ साथ जानवर भी संक्रमित हो रहे हैं।

इटावा में शेर समेत दो शेरनियां कोरोना पॉजिटिवः जंहा इस बात का पता चला है कि इटावा लायन सफारी में एक शेर और 2 शेरनियां के कोविड संक्रमित हो गए हैं। इसके उपरांत उन्हें आइसोलेशन में भेजा जा चुका है। साथ ही उपचार चल रहा है। गुरुवार को सफारी के शेर की RTPCR जांच हुई थी, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

हैदराबाद में 8 शेर कोरोना संक्रमित हुएः जिक्से पूर्व हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क में रह रहे 8 एशियाई शेर कोविड संक्रमित हो चुके है। यह घटना देश की ऐसी पहली घटना थी जब कोई जानवर कोरोना की चपेट में आया था। दरअसल, शेरों में खांसी, नाक से पानी निकलना और भूख में कमी के लक्षण नज़र आ रहे थे।  इसके उपरांत जू के कर्मचारियों ने उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया। जिसमें सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

पहले भी जानवरों को हो चुका है कोरोनाः कोविड की दूसरी लहर ने जानवरों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर चुका है। हालांकि, बीते साल 2020 में दुनिया के कई देशों के जानवरों में कोविड के लक्षण देखने को मिले थे, और रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। बीते साल अमेरिका में कई बाघ कोविड से संक्रमित हो गए थे। वहीं, हांगकांग में बिल्लियों और कुत्तों में भी कोरोना के लक्षण दिखे थे।

अमेरिका में रह रहे भारतीय डॉक्टरों ने की भारत की मदद, जल्द आ रहे 5000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

आंध्र प्रदेश: पत्थर-चूना खदान में भीषण धमाका, 10 मजदूरों की मौत, कई घायल

पुणे में ऑडिट से रोज़ हो रही 30 टन ऑक्सीजन की बचत, लेकिन दिल्ली का ऑडिट से इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -