महाकाल मंदिर के सूखे मेवे के प्रसाद में निकले कीड़े

उज्जैन। महाकाल मंदिर के प्रसाद काउंटर पर सूखे मेवे के प्रसाद में कीड़े निकलने का मामला सामने आया है। प्रसाद में सूखे मेवे में कई जगह सड़न तथा कीड़ों के छेद मिलने पर पार्षद माया त्रिवेदी ने महाकाल मंदिर प्रशासन एमएस रावत को शिकायत की। 

पार्षद माया राजेश त्रिवेदी के अनुसार वे शुक्रवार दोपहर महाकाल मंदिर में दर्शन करने हेतु गई। जहां प्रसाद काउंटर से उन्होंने सूखे मेवे का प्रसाद खरीदा। प्रसाद खरीदने के बाद महाकाल बाबा को नैवेद्य लगाया और उपर आकर प्रसाद लेने के लिए पैकेट खोला तो उसके से कीड़ा निकलकर बाहर आया। देखा तो बादाम और काजू में छेद थे तो खारक पर हल्की सड़न दिख रही थी।

इस संबंध में माया त्रिवेदी ने महाकाल मंदिर प्रशासक एमएस रावत को अवगत कराया तथा उन्हें सलाह दी कि सूखे मेवे के खराब स्टाॅक को बाहर कराया जाए। महाकाल मंदिर प्रशासक एमएस रावत के अनुसार मंदिर से मिलने वाली प्रसाद की क्वालिटी से समझौता नहीं करेंगे। जिस काउंटर से पैकेट खरीदा गया है वहां रखे प्रसाद की फूड इंस्पेक्टर के माध्यम जांच कराएंगे। महाकाल मंदिर प्रसाद काउंटर पर बैचे जा रहे प्रसाद के पैकेट पर न तो पैकिंग की दिनांक डली हुई है और न हीं एक्सपायरी दिनांक। सिर्फ पैकेट के पीछे लिखा है कि प्रसाद का उपयोग 15 दिवस में करें। ऐसे में खरीदने वाले को कैसे पता चलेगा कि यह प्रसाद खाने योग्य बचा या नहीं। 

महाकाल मंदिर का आकस्मिक निरीक्षण, कूलर एवं पंखे लगाने के निर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -