नागपुर: विश्व की सबसे छोटी महिला ने किया योग, वीडियो वायरल
नागपुर: विश्व की सबसे छोटी महिला ने किया योग, वीडियो वायरल
Share:

नागपुर: विश्व की सबसे छोटी महिला ज्योती आमगे ने अंतरराष्ट्रीय योग एक्सपर्ट धनश्री लेकुरवाले के साथ नागपुर में अंतराष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान योग किया. इस दौरान ज्योती और धनश्री ने वहां उपस्थित लोगों के साथ मिलकर कई आसन किए. योगाभ्यास कार्यक्रम के दौरान मात्र 63 सेंटीमीटर की लंबाई वाली ज्योती आमटे सबके आकर्षण का केंद्र रही.

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले यह आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान वहां बड़ी तादाद में आम लोगों के अलावा बच्चे उपस्थित रहे. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के पहले योग को विश्वव्यापी पहचान दिलाने के लिए पूरे देश और विश्व के कई हिस्सों में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी की कोशिश के बाद 11 दिसंबर, 2014 को संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को विश्व योग दिवस मनाने की घोषणा की थी.

भारत के इस प्रस्ताव पर 170 से ज्यादा देशों ने मंजूरी जताई थी, जो संयुक्त राष्ट्र में इतिहास था. आपको बता दें कि प्रति वर्ष की तरह इस साल भी पीएम मोदी 21 जून को सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस बार वह झारखंड की राजधानी रांची में आम जनता के साथ योग करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी राजधानी दिल्ली, देहरादून, चंडीगढ़ और लखनऊ में योग दिवस पर शामिल हो चुके हैं. इसके अतिरिक्त बाबा रामदेव महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ नांदेड़ में योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे.

घाटी के सभी जिलों में भी होगा योग कार्यक्रमों का आयोजन

विदेशी कपंनियों को देश में बहु ब्रांड खुदरा कारोबार की नहीं दी जाएगी अनुमति

महंगी धातुओं के भाव में जोरदार तेजी का यह है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -