अजीबोगरीब कानून : अंडरवियर से गाड़ी साफ करने तो कहीं ना हंसने पर जुर्माना और सजा
अजीबोगरीब कानून : अंडरवियर से गाड़ी साफ करने तो कहीं ना हंसने पर जुर्माना और सजा
Share:

ब्रूनेई के सुल्तान हसनल बोल्कियाह ने कुछ दिनों पूर्व सख्त इस्लामिक कानून को लागू किया था, जिसके तहत गे सेक्स के दोषी पाए जाने वाले शख्स को मौत की सजा का प्रावधान है. इतना ही नहीं दोषी को मौत की सजा फांसी के जरिए नहीं बल्कि अंतिम सांस तक पत्थरों से मारकर दिए जाएगी. हालांकि अंतरराष्ट्रीय दबाव और चौतरफा आलोचना के चलते सुल्तान ने इस अजीबोगरीब कानून पर रोक लगा दी है. ऐसे में आज हम आपको दुनिया के कुछ और अजीब-गरीब कानून से भी रूबरू करने जा रहे हैं. 

-बता दें कि इंग्लैंड के मैसाच्यूट्स में एक ऐसी जगह मौजूद है, जहां रात में बगैर नहाए बिस्तर पर जाना गैरकानूनी मना जाता है और अगर पकड़े गए तो जेल और जुर्माने का प्रावधान है.

-आपने अधिकतर देखा होगा कि आमतौर पर लोग गाड़ियों को साफ करने के लिए पुराने कपड़ों या कटे-फटे अंडरवियर आदि का उपयोग करते है, लेकिन अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में कानून यह है कि यहां गाड़ियां साफ करने के लिए लोग अंडरवियर इस्तेमाल में नहीं ला सकते है और वे ऐसा करती हैं तो उन पर भारी जुर्माना भी लगता है. 

-स्विट्जरलैंड की बात की जाए तो यहां पर ऐसा कानून है कि रात 10 बजे के बाद कोई भी व्यक्ति किसी भी अपार्टमेंट की बिल्डिंग में फ्लश को इस्तेमाल में नहीं ला सकता है और साथ ही यहां की सरकार का मानना है कि रात में ऐसा करने से ध्वनि प्रदूषण भी होता है. 

-इटली के मिलान शहर की बात के जाए तो यहां पर भी एक अजीबोगरीब कानून है कि नहीं हंसने पर आपके ऊपर जुर्माना भी लग सकता है. तो यहां की ख़ास बात यह है कि यहां के लोगों को हर वक्त मुस्कुराते रहना ही पड़ता है. लेकिन कुछ मामलों में लोगों को इस कानून में छूट भी मिलती है. उदाहरण के तौर पर अस्पताल जाने और अंतिम संस्कार में उपस्थित आदि पर. 

IPL 2019 : चेन्नई के हारते ही इस कदर रोया बच्चा कि वायरल हो गया वीडियो

दीपिका पादुकोण के नाम पर डिज़ाइन की गई ये सैंडल्स, कीमत जान रह जायेंगे हैरान

Video : जान की बाज़ी लगाकर जहरीले साँपों से मुंह से दबा लेता है ये शख्स

तमिलनाडु के इंजीनियर ने दिखाया कारनामा, बनाया पानी से चलने वाला इंजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -