दुनिया के सबसे अजीबोगरीब होटल
दुनिया के सबसे अजीबोगरीब होटल
Share:

होटल अक्सर अपनी सुविधाओं और कमाल की डिज़ाइनिंग के लिए मशहूर होते हैं और इन्ही सुविधाओं के लिहाज़ से होटल्स को एक से सात स्टार दिए जाते हैं पर हम आपको कुछ ऐसे होटल के बारे में बताएं उन्हने देखकर आप हैरत में पड़ जायेंगे. 


बर्फ का होटल

स्वीडन के युक्कासयेरवी का आइस होटल अनोखा है. करीब तीन दशक पहले खुले इस होटल की दीवारें, दरवाजे, मेज से लेकर बिस्तर तक बर्फ के हैं.


ट्रॉजन हॉर्स के अंदर

विशाल काठ के घोड़े पर छिपकर ग्रीक सैनिकों के अभेद्य ट्रॉय शहर में घुस जाने की ट्रॉजन हॉर्स कथा से आप जरूर वाकिफ होंगे. बेल्जियम के एक गांव में उसी तर्ज पर बना है ट्रॉजन हार्स होटल.


लाइफगार्ड हट

इस्राएली पर्यटन मंत्रालय पर्यटकों को लुभाने के मकसद से तेल अवीव और येरुशलम जैसे शहरों में मजेदार कॉन्सेप्ट वाले ठिकाने विकसित कर रहा है. यह है तेल अवीव के बीच पर बना पहला लाइफगार्ड टावर होटल.

यूफोगल - यूएफओ, फोगल

यह लक्जरी होटल सामने से देखने पर किसी पक्षी की चोंच जैसा, तो पीछे से किसी यूएफओ सा दिखता है. ऑस्ट्रिया की आल् पहाड़ियों में स्थित है यह बेहद अजीब यूफोगल होटल.

स्वर्ग की सीढ़ी

स्विट्जरलैंड में एक होटल ने अपनी खुद की स्वर्ग की सीढ़ी बना ली है. लेक लुसर्ने में होटल विला होनेग के स्विमिंग पूल में जब आप सीढ़ियों से उतरकर होटल की छत पर बने स्विमिंग पूल में पहुंचते हैं तो ऐसा होता है नजारा.

चांदी की खान में रात

स्वीडन की इस खान में चांदी की खुदाई 500 साल पहले शुरू हुई थी. अब वहां दुनिया का संभवतः सबसे गहरा होटल रूम है. होटल का माइन सुइट जमीन से 155 मीटर की गहराई में है.

क्रेन में होटल

अजीबोगरीब जगहों में लोगों को रात गुजारने में मजा आता है. जंगलों और पहाड़ों के बाद ऐसी जगहें अब शहरों में भी बनने लगी हैं. यह है एम्सटर्डम का क्रेन में बना होटल.

सेना के बेस में

ब्रिटिश सेना ने स्पिटबैंक फोर्ट को 1859 से 1962 तक समुद्री सुरक्षा का बेस बनाया था. सन 2009 में करीब 10 लाख पाउंड खर्च कर एक ब्रिटिश उद्यमी ने इसे एक पांच-सितारा होटल में बदल दिया.

द डॉग बार्क पार्क इन - इडाहो, यूएसए

अमेरिका के कॉटनवुड में स्थित 'द डॉग बार्क पार्क इन' होटल काफी लोकप्रिय है  यहाँ लोग अक्सर रात गुजारने और नाश्ता करने आते रहते हैं. इसे डेनिस सुलिवन और फ्रांसिस कोंकलिन नामक दो लोगों ने बनाया है. 

Video : ये है दुनिया का टैक्स फ्री देश

इन खेलों को हमने दिया है जन्म

इन अजीबोग़रीबो फुटवेयर्स को देखकर दंग रह जाओगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -