ब्लैकफोन 2 : शुरू हुई दुनिया के सबसे सिक्योर स्मार्टफोन की बिक्री
ब्लैकफोन 2 : शुरू हुई दुनिया के सबसे सिक्योर स्मार्टफोन की बिक्री
Share:

दुनिया के सबसे सिक्योर स्मार्टफोन कहे जाने वाले ब्लैकफोन 2 की बिक्री शुरू हो चुकी है। आप इसे ऑनलाइन 799 डॉलर (लगभग 53,000 रुपए) में खरीद सकते हैं। इस फोन की निर्माता कंपनी साइलेंट सर्कल इसे पहले ही MWC 2015 में पेश कर चुकी थी।

फीचर्स की बात करें तो ब्लैकफोन 2 की सबसे बड़ी खासियत इसकी सिक्युरिटी है। डिवाइस में एक बहुत ही खास ऑपरेटिंग सिस्टम PrivateOS इस्तेमाल किया गया है। जो आपके हर एक मैसेज और कॉल्स को एन्क्रिप्ट कर देता है, जिससे किसी अन्य के लिए इन्हें ब्रेक कर पाना मुश्किल हो जाता है। मोबाइल में वेब ब्राउजिंग के लिए एक खास कनेक्शन का इस्तेमाल किया जाता है वहीं हर एक एप्लिकेशन के लिए अलग लॉगिन की आवश्यकता होती है।

आपको बता दें की दुनिया के सबसे सिक्योर माने जाने वाले ओबामा के ब्लैकबेरी फोन की सभी खासियत इस ब्लैकफोन 2 में मौजूद है। इस फोन के स्पेसिफिकेशन की यदि बात करें तो इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन वाली 5.5 इंच की फुल HD स्क्रीन, 64 बिट प्रोसेसर, 3GB रैम, 4G, 3060 mAh की बैटरी दी गयी है। फिलहाल यह फोन सिर्फ नॉर्थ अमेरिका में ही बिक रहा है, उम्मीद है की जल्द ही इसे वैश्विक रूप पर लॉंच किया जाएगा।

दुनिया के सबसे सिक्योर स्मार्टफोन कि तस्वीर देखने के लिए नेक्स्ट स्लाइड पर क्लिक करें-

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -