दुनिया का एक ऐसा अनोखा आइलैंड, जहां सिर्फ महिलाओं को मिलेगी एंट्री
दुनिया का एक ऐसा अनोखा आइलैंड, जहां सिर्फ महिलाओं को मिलेगी एंट्री
Share:

दुनिया की एक ऐसी जगह के बारे में क्या आपने ऐसा सुना है, जहां सिर्फ और सिर्फ महिलाएं ही जा सकती हैं. ऐसा कही आपने नहीं सुना होगा, लेकिन हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पुरुषों का जाना प्रतिबंधित है. इस जगह पर सिर्फ और सिर्फ महिलाओं को ही एंट्री मिलती हैं. इस जगह का नाम है सुपरशी आइलैंड, जो फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास है. इस आइलैंड को इसी साल खोला जाएगा. 8.47 एकड़ में फैले इस आइलैंड को अमेरिका की एक कारोबारी महिला क्रिस्टीना रॉथ ने खरीदा है.

दरअसल, क्रिस्टीना रॉथ एक ऐसी जगह की तलाश में थीं, जहां महिलाएं आराम से छुट्टियां बिता सकें. उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो. उनका कहना है कि इस आइलैंड में महिलाओं को फिटनेस, न्यूट्रीशन और वो सभी चीजें मिलेंगी, जो उन्हें रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में नहीं मिल पाती हैं. सुपरशी आइलैंड में एक रिजॉर्ट है, जिसे बनाने का काम अभी चल रहा है. इस रिजॉर्ट में 4 केबिन होंगे और इन केबिन्स में आराम से 10 महिलाएं रह सकेंगी. रिजॉर्ट में स्पा, सौना बाथ सहित कई अन्य सुविधाएं मिलेंगी. सभी केबिन पूरी तरह से स्वास्थ्य पर फोकस करके बनाए जा रहे हैं. इसमें एक केबिन की कीमत दो लाख रुपये से लेकर चार लाख रुपये तक रहेगी, जिसमें महिलाएं पांच दिन तक आराम के पल बिता सकती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस आइलैंड पर जाने के लिए टिकट बुक करने से पहले महिलाओं को इसकी स्वीकृति लेनी पड़ेंगी. इतना ही नहीं स्वीकृति के लिए सबसे पहले स्काइप के जरिए उन्हें इंटरव्यू देना होगा.

राज्यसभा चुनाव के नामांकन का आज अंतिम दिन, गुजरात से भाजपा के तीन और कांग्रेस के दो प्रत्याशी भरेंगे पर्चा

चंडीगढ़ पुलिस ने इस कुख्यात गैंगस्टर को किया गिरफ्तार

माँ बनने वाली है टीवी की यह एक्ट्रेस, फ्लॉन्ट किया बेबी बंप!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -