दुनिया के सबसे खतरनाक रेलमार्ग, देखते ही काँप उठेंगी रूह
दुनिया के सबसे खतरनाक रेलमार्ग, देखते ही काँप उठेंगी रूह
Share:

अगर आपको रोमांचक रास्तों से गुजरने का शौक है तो यह खबर आपके लिए ही है. आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसे रेल मार्ग के बारे में बताने जा रहे है, जहां से निकलना मानो आपके किसी सपने पूरे जैसा होना है. तो आइए आज जानते है दुनिया के कुछ फेमस रेल मार्ग के बारे में...

-इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से बैनडंग के बीच सफर करने पर रेलगाड़ी एक बेहद ऊंचे और खतरनाक पुल से निकलती है, जिसे आरगो गेडे रेलमार्ग कहते है और इस पुल के दोनों तरफ बाड़े भी हीं लगे हैं, जिससे यह और भयावह नजर आता है.

-इस दूसरे रेलमार्ग की बात की जाए तो इसका नाम 'द डेथ रेलवे' है, जो कि म्यांमार की सीमा से सटे थाईलैंड के कंचनबुरी प्रांत में बना हुआ है और दूसरे विश्व युद्ध के दौरान जब इस रेलमार्ग को जापानियों ने बनाया था, तब सैकड़ों अंग्रेज और ब्रिटिश युद्ध कैदियों की जान इसके निर्माण के दौरान ही चली गई थी. यह डरावना होने के साथ ही काफी खतरनाक भी है. 

-दुनिया के सबसे सक्षम देश में से एक जापान का आसो मिनामी रेलमार्ग ऐसे इलाके से गुजरता है, जहां जिंदा ज्वालामुखियों की मात्रा सबसे अधिक है और यहां रेलवे को भी पता नहीं होता कि कब और कहां विस्फोट हो सकता है. यहां ट्रेन से गुजरते वक्त ज्वालामुखी के लावा से तबाह हुए पेड़ भी आपको देखने को मिल जाएंगे. 

- बात करें सबसे खतरनाक और रोचक रेलमार्ग की तो इक्वाडोर में नारिज डेल डिआबलो रेलमार्ग को डेविल्स नोज (शैतान का नाक) के नाम से भी जाना जाता है और यह रेलमार्ग पहाड़ों पर 9,000 फुट की ऊंचाई से गुजरता हुआ नजर आता है. साथ ही इसे दुनिया के सबसे खतरनाक रेलमार्गों में शामिल किया है. 

 

 

ना इनमें सोना है ना चांदी, फिर भी जींस की कीमत दुनिया भर में ला रही आंधी

आस-पड़ोस से आती थी आवाज, शख्स ने खटखटया अदालत का गेट और जीत लाया लाखों रु

भगवान कृष्ण ने अपने पुत्र को दिया था ऐसा श्राप, जिसकी कल्पना नहीं कर सकता कोई भी बाप

शिक्षा और मातृत्व का अनोखा संगम, पहले बच्चे को दिया जन्म, फिर आधे घंटे बाद रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -