अमित शाह ने कहा-"विश्व का सबसे बड़ा खाली अभियान भारत...."

By Emmanual Massey
Jan 16 2021 04:58 PM
अमित शाह ने कहा-

जैसा कि देश ने आज कोविड-19 के खिलाफ दो मेड-इन-इंडिया टीकों का प्रशासन शुरू किया, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह एक आत्मनिर्भर भारत के दृढ़ संकल्प का प्रतिनिधित्व करता है और महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के रूप में वैज्ञानिकों की तारीफ करते हुए, गृह मंत्री ने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा कि भारत उन कुछ देशों में से एक है जिन्होंने मानवता के सामने सबसे बड़े संकट को समाप्त करने में सफलता हासिल की है।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला 'न्यू इंडिया' एक ऐसा भारत है जो आपदाओं को अवसरों और चुनौतियों को उपलब्धियों में बदलता है। '' यह 'मेड इन इंडिया' टीका आत्मनिर्भर भारत के निर्धारण का प्रतिनिधित्व करता है। इस ऐतिहासिक दिन पर, मैं अपने सभी कोरोना योद्धाओं को नमन करता हूं।

शाह ने कहा कि देश ऐतिहासिक क्षण देख रहा है और मोदी के नेतृत्व में कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने कहा "दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत के वैज्ञानिकों और हमारे नेतृत्व की शक्ति को दर्शाता है।" गृह मंत्री ने कहा  भारत उन कुछ देशों में से एक है जिसने मानवता के खिलाफ सबसे बड़े संकट को समाप्त करने में सफलता प्राप्त की है। ’’ उन्होंने कहा कि प्रत्येक भारतीय को इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर गर्व है।

यूक्रेन एंटोनोव-74 एयर कार्गो प्लेन का उत्पादन हुआ शुरू

स्पेन के कैटालोनिया ने बढ़ती महामारी के बीच चुनाव हुए स्थगित

जो बिडेन ने विदुर शर्मा को कोविड-19 रिस्पांस टीम में परीक्षण के लिए नीति सलाहकार के तौर पर किया नियुक्त