अमेरिका में बना है बहुत सुंदर और बड़ा हिन्दू मंदिर, तस्वीरें हो रही है वायरल
अमेरिका में बना है बहुत सुंदर और बड़ा हिन्दू मंदिर, तस्वीरें हो रही है वायरल
Share:

हमरे देश में कई सारे हिन्दू मंदिर हैं जहाँ हम अक्सर जाया करते हैं लेकिन आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे मंदिर की जो भारत में नहीं बल्कि अमेरिका में बना हुआ है। जी हाँ, सही सुन रहे हैं आप अमेरिका में हाल ही में एक मंदिर बनवाया गया है जो जल्दी ही खुलने वाला है। बता दे इस मंदिर की तस्वीरें सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही हैं जिसे लगातार देखा जा रहा है। इसे आप देख सकते हैं कितना सुन्दर मंदिर है ये।

अब बता दे कि ये मंदिर अमेरिका के न्यू जर्सी के रॉबिंसविले नामक स्थान पर बना है जिसका निर्माण “स्वामी नारायण संप्रदाय” द्वारा कराया गया है। आपको ये भी बता दे कि अमेरिका में सबसे अधिक संख्या में हिन्दू निवास करते हैं जिसके चलते ये मंदिर बनवाया गया है। यह मंदिर 162 एकड़ में फैला हुआ है और इसमें 108 खंभे और तीन गर्भगृह बनाये गये हैं। यह मंदिर 87 फुट चौड़ा और 134 फुट लम्बा बना हुआ है जिसे बनाने में खर्च आया है 1.8 करोड़ यूएस डॉलर यानि करीब 108 करोड़ रूपए।

इस मंदिर को बनाने के लिए 13,499 हजार पत्थरों का उपयोग हुआ है और खास बात ये है कि इन पत्थरों पर हुई नक्काशी भारत में ही की गयी जिसे समुद्र के रास्ते से अमेरिका पहुँचाया गया है। सम्भावना है कि ये मंदिर इसी साल अगस्त में खोला जायेगा।

जयपुर की ये अनोखी मुर्गी जिसने एक दिन में दिए 36 अंडे, देखने वाले भी रह गए हैरान

ग्रीस में हॉलिडे एन्जॉय करती दिखी 'इश्क़-विश्क' की हॉट एक्ट्रेस

(VIDEO) खुद की आवाज है बहुत ही प्यारी लेकिन सुनने में असमर्थ है यह लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -