ये है दुनिया की सबसे बड़ी व्हिस्की की बोतल, कीमत उड़ा देगी होश
ये है दुनिया की सबसे बड़ी व्हिस्की की बोतल, कीमत उड़ा देगी होश
Share:

दुनिया में कई लोग हैं जो शराब के काफी शौकीन हैं। जी हाँ और आप सभी को उनके घरों में हमेशा महंगी-महंगी शराब की बोतलें (Alcohol Bottles) रखी हुई मिल जाएंगी। वैसे ऐसा कहा जाता है कि शराब जितनी पुरानी होती है, वो उतनी ही अच्छी होती है। हालाँकि इसी के चलते पुरानी शराब की बोतलों की कीमतें आसमान छूने लगती हैं। हालाँकि आमतौर पर तो लोग पीने के लिए हजार-दो हजार की ही शराब की बोतलें लेकर आते हैं और जिनके पास अधिक पैसा होता है वह अपने घर में थोड़ी महंगी बोतलें रखते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर किसी शराब की बोतल की कीमत करोड़ों में हो, तो क्या हो?

जी दरअसल आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की सबसे बड़ी व्हिस्की की बोतल (Worlds Largest Bottle Of Whisky) के बारे में जो अब नीलाम होने वाली है। जी हाँ और इसकी कीमत करोड़ों में है। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनिया की सबसे बड़ी व्हिस्की बोतल की नीलामी 25 मई को होने वाली है। जी हाँ और स्कॉच व्हिस्की (Scotch Whisky) की यह बोतल 32 साल पुरानी है। इसी के साथ आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बोतल में 5-10 नहीं बल्कि पूरे 311 लीटर मैकालन (Macallan) व्हिस्की है।

आपको बता दें कि व्हिस्की की इस बोतल का नाम द इंट्रेपिड (The Intrepid) है। जी हाँ और अगर इस बोतल के हाइट की बात करें तो यह एक सामान्य इंसान की हाइट से भी अधिक लंबा है। जी दरअसल इस बोतल की लंबाई 5 फीट 11 इंच है और इसमें 50-100 नहीं बल्कि व्हिसकी की 444 स्टैंडर्ड बोतलों जितनी शराब आराम से रखी जा सकती है। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, शराब की ये बोतल 14 करोड़ रुपये से भी अधिक में बिक सकती है और ऐसे में यह दुनिया की सबसे महंगी बिकने वाली व्हिस्की की बोतल बन सकती है।

जी हाँ और लियॉन एंड टर्नबुल नाम की कंपनी इसे नीलाम करेगी और यह कंपनी स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में स्थित है। आपको बता दें कि इससे पहले साल 1926 में बनी व्हिस्की की एक बोतल 14 करोड़ रुपये में बिकी थी, जिसे अभी तक दुनिया की सबसे महंगी बिकने वाली व्हिस्की की बोतल माना जाता है, हालाँकि ऐसा कहा जा रहा है कि ‘द इंट्रेपिड’ इसका भी रिकॉर्ड तोड़ देगी।

बाजार में आई रोटी बनाने वाली मशीन, कीमत सुनकर आ जायेंगे चक्कर

कपल ने हवा में रचाई शादी, पूरा किस्सा पढ़कर होगी हैरानी

15 साल से 3 प्रेमिकाओं के साथ लिव-इन में था शख्स, अब तीनों से की शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -