दुनिया का महान गेंदबाज हुआ कोहली का मुरीद
दुनिया का महान गेंदबाज हुआ कोहली का मुरीद
Share:

नई दिल्ली: विराट कोहली दुनिया में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवा चुके है. क्या देश, क्या विदेश, क्या टेस्ट, क्या वनडे हालात कैसे भी हो बस कोहली के हाथ में बल्ला दें दो फिर देखो इतिहास बदलते विराट कोहली को. कीर्तिमानों के रथ पर सवार कोहली की एकाग्रता और निरंतरता को आज दुनिया सलाम कर रही है. विराट की बल्लेबाजी की तारीफ हर आम और खास के साथ क्रिकेट की दुनिये के नामचीन सितारे भी कर रहे है. आज कोहली युवाओ के लिए ब्रांड बन चुके है. कोहली की मिसाल दी जाने लगी है. कोहली के चाहने वालो में पाकिस्तान के खिलाड़ी भी हैं जिनमे पहले जावेद मियांदाद और उसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम भी शामिल हो गया है.

सुल्तान ऑफ स्विंग के नाम के मशहूर वसीम अकरम ने अपने अंदाज में विराट के बारे में कहा कि अगर विराट जैसा बल्लेबाज उनके सामने खेल रहा हो तो उन्हें भी गेंदबाजी करने में परेशानी होती, दुनिया भर के बल्लेबाज उस वक्त अकरम से खौफ खाते थे जब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे थे, ऐसे में विराट के लिए ऐसी बात कहना काफी मायने रखता है और इससे ये साबित हो जाता है कि वो किस कद से बल्लेबाज हैं.

अकरम ने अपने इंटरव्यू में कहा कि क्रिकेट में फिटनेस का काफी महत्व है और ये किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी मायने रखता है, एक खास समय में बल्लेबाज को पता हो जाता है कि रन कैसे बनाने हैं और विराट को इस बात का अंदाजा 2-3 वर्ष पहले ही हो चुका था कि किस गेंदबाज के खिलाफ कैसे शॉट्स खेलने हैं और जैसी भी परिस्थिति हो उसके साथ सामंजस्य कैसे बिठाना है. विराट को बल्लेबाजी करते हुए देखना अपने आप में शानदार है. अकरम ने कहा कि जब मैं उन्हें खेलते हुए देखता हूं और सोचता हूं कि अगर मैं युवा होता तो विराट के खिलाफ कहां गेंदें फेंकता तो मुझे लगता है कि उनके खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता. वो पूरी तरह से संपूर्ण क्रिकेटर हैं, मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि विश्व क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद अब उनकी ही बारी है.

IND vs SA: पांचवा वनडे भी हारेगा भारत

पिंक वनडे :किस्मत रही हार की वजह

जानिए किसने कहा- हम नहीं थे चौथा वनडे जीतने के हकदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -