ये है दुनिया की पहली पानी पर तैरने वाली सुरंग

आज कल हर चीज़े अंडरवाटर बनती जा रही है। जैसा की हमने बताया था स्पेन में भी एक पानी के अंदर म्यूजियम बनाया गया है। खैर अभी हम बात कर रहे हैं एक सुरंग की। बहुत सुना होगा अपने सुरंगों के बारे में। कुछ ज़मीन के अंदर होती है तो कुछ पानी के अंदर। जी हाँ,आज हम आपको ऐसी ही टनल के बारे में बताने आये हैं जो पानी के ऊपर है। जी हाँ,ये बिलकुल सच है। आप भी जानना चाहते हैं देखे ये दिया गया विडियो।

दरअसल, यह सुरंग नॉर्वे में है। नॉर्वे का तटीय इलाका जो बेहद खूबसूरत है और यहां कई लोग घूमने आते हैं। लेकिन यहाँ के आस पास के इलाके के लोगो को इसके लिए बहुत लंबा समय तय करना पड़ता है। इसी परेशानी को देखते हुए ये टनल बनाई गई है ताकि यात्रिओ को कोई दिक्कत ना हो। नॉर्वे के पब्लिक रोड एडमिनिस्ट्रेशन ने इस योजना को अंजाम दिया है।

यह सुरंग समुद्र में 100 फुट गहराई पर बनी है। दक्षिणी शहर क्रिस्टियानसैंड से उत्तर में ट्रोन्डहाइम तक जाने के लिए बहुत लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी जिस कारण इन्हें पुल बनाकर नहीं जोड़ा जा सकता था इसलिए इस सुरंग का निर्माण हुआ है। इसे पर करने के लिए पहले 21 घंटों लगते थे जो की बहुत ही लम्बा समय है। अब इस सुरंग के बन जाने के बाद मात्र 10 घंटों में तय किया जा सकता है। देखे इस विडियो को।

ये हैं दुनिया की ऐसी असल तस्वीरें, जिन पर आप यकीन नहीं कर पाएंगे

पानी पड़ते ही पारदर्शी हो जाते है ये फूल

इन फोटोग्राफर ने साबित कर दिया,आँखों में समाती है दुनिया

क्या अपने कभी देखी है दुनिया की पहली घड़ी?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -