दुनिया का पहला प्योर बेजल लेस स्मार्टफोन

By Khushbu Joshi
Dec 01 2017 05:02 PM
दुनिया का पहला प्योर बेजल लेस स्मार्टफोन

नई दिल्ली. टेक्नोलॉजी निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन के डिजाइन में बड़े बदलाव किए हैं. कंपनी अपने चर्चित फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है. सैमसंग के इस स्मार्टफोन का कोडनेम Galaxy X है और इसे एक फ्लिपफोन के रूप में पेश किया जा सकता है. 

रिपोर्ट के मुताबिक यह न सिर्फ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा, बल्कि इसे दुनिया का पहला प्योर बेजल लेस डिस्प्ले बताया जा रहा है. अब तक यूजर ने जो स्मार्टफोन देखे हैं, उनमें चारों तरफ डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए मामूली सा बेजल दिया जाता है. लेकिन यह जीरो बेजल डिस्प्ले फोन होगा, जो लुक और डिजाइन के मामले में कई स्मार्टफोन को पीछे छोड़ सकता है. 

कंपनी का प्लान ये भी है कि मुख्य डिस्प्ले में एक बेंट एरिया होगा जो टॉप, बॉटम और साइड से 180 डिग्री तक कर्व हो सकता है. फोन की फंक्शनैलिटी को ध्यान में रखते हुए इसका ग्रिप बहुत मजबूत बनाया गया है. इसके अलावा भी फोन में कई तरह के खास फीचर दिए जा सकते हैं. फोन में ‘एज जेश्चर’, ‘फिंगरप्रिंट सेंसर’ और ‘आईरिस स्कैनर’ जैसे शानदार फीचर दिए जा सकते हैं.

कंपनी का फ्लिप स्मार्टफोन का अगला वर्जन भी लॉन्च होने वाला है. पिछले साल कंपनी ने क्लैमशेल फ्लिप स्मार्टफोन लॉन्च किया था. अब इसका अगा वर्जन भी लॉन्च हो सकता है. यानी सैमसंग के पिटारे से अलगे एक साल में कई क्रांतिकारी स्मार्टफोन निकलें. सैमसंग ने अपने इस शानदार डिवाइस पर काम करना शुरू कर दिया है. लेकिन ये कब लॉन्च होगा अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है. 

दुनियाभर में फिर क्रैश हुआ WhatsApp

एयरटेल-वोडाफोन का धमाकेदार प्लान

स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाने के टिप्स