कुछ ऐसा ही होगा 2020 में Floating शहर का नज़ारा
कुछ ऐसा ही होगा 2020 में Floating शहर का नज़ारा
Share:

दुनिया में कई खुबसूरत काम हो सकते हैं और होते भी हैं. जैसे आज हम बात कर रहे हैं जल्दी ही साल 2020 में एक फ्लोटिंग सिटी बनने वाली है. आपको ये सुनकर थोड़ी हैरानी तो होगी लेकिन आज ऐसा ही कुछ हम आपको बताने जा रहे हैं. आप जो अक्सर अपने ख्वावों में सोचते होंगे वो अब सच होने वाला है. आपको बता दे, ये जल्दी ही San Francisco में खुलने वाला है.

दरअसल, Seasteading Institute ने इस बात को निकाला है.साल 2008 में इस बात की नीव रखी गयी थी. यह है फ्रैंच पोलिनेशिया सरकार के साथ अपने जल में टेस्टिंग शुरू करने के लिए एक समझौते पर पहुंच गया है. Seasteading Institute के अध्यक्ष Joe Quirk ने एक अखबार को बताया कि, "यदि आप एक अस्थायी शहर बना सकते हैं, तो यह अनिवार्य रूप से एक शुरूआती देश होगा. हम एक बड़ी डाइवर्सिटी बना सकते हैं सरकार की तरफ से जो कुछ ऐसे ही लोगों एक लिए हो सकती है.''

इसमें करीब एक दर्जन क्रिएशन शामिल हैं. इन क्रिएशन्स में शामिल हैं, घर, होटल, ऑफिस और रेस्टोरेंट. इसे बनाने के लिए इंजीनियर ने एक अनजान इलाके को विजिट किया जहाँ ये फ्लोटिंग शहर बनाया जा सकता है. इसका खास मकसद ये है कि ''पॉलिटिशंस को मानवता को मुक्त करना और समाज पर शासन करने वाले नियमों को फिर से लिखना.'' तो चलिए इन सब के बाद आपको बता देते हैं हम फ्लोटिंग शहर का ये नज़ारा जो ये बताएगा कि केसा होगा फ्लोटिंग शहर. दखेंये इन तस्वीरों में.

इसे हॉस्टल कहें या क्लब हाउस

इन जगहों पर घूमना पड़ सकता है भारी

भूत बनाते थे मिठाई, शौक से खाते हैं आज भी लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -