अब हवा में लटक कर पहुंचे विदेश, केवल 8 मिनट का लगेगा समय
अब हवा में लटक कर पहुंचे विदेश, केवल 8 मिनट का लगेगा समय
Share:

हमारे पड़ोसी मुल्क चीन और रूस में लोगों के लिए एक अनोखी सुविधा शुरू के जा रही है और इस सुविधा के अनुसार, अब महज आठ मिनट से भी कम समय में लोग एक देश से दूसरे देश के लिए जा सकेंगे. बता दें कि दोनों देशों के बीच यह सुविधा अगले साल यानी कि साल 2020 में शुरू की जाएगी. 

दरअसल, बात यह है कि दोनों देशों के बीच केबल कार का निर्माण किया जाएगा और यह केबल कार चीन के पूर्वोत्तर में स्थित हेइहे शहर से रूस के ब्लागोवेशचेंस्क शहर तक का सफर तय करेगी. इस दौरान लोग रूस और चीन की सीमा पर स्थित आमून नदी की खूबसूरती भी निहार सकेंगे. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, ऐसा पहली बार होगा, जब दो देशों के बीच केबल कार सेवा शुरू होने अजा रही है. वैसे तो केबल कार के तहत हेइहे शहर से ब्लागोवेशचेंस्क शहर तक जाने में लोगों को साढ़े सात मिनट का समय लगेगा, जिसमें कई स्टॉपेज (पड़ाव) भी शामिल हैं, हालांकि इसका नॉन स्टॉप (बिना रुके) सफर महज साढ़े तीन मिनट का ही रहेगा. इसकी खासियत की बात की जाए तो इस अंतरराष्ट्रीय केबल कार में चार केबिन होंगे, जिससे एक बार में कुल 60 यात्री एक देश से दूसरे देश आना-जाना कर जा सकेंगे, जिसमें उनका सामान भी शामिल है. वहीं केबल कार के लिए लोगों को ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा, ऐसा इसलिए क्योंकि यह हर 15 मिनट पर उपलब्ध हो जाएगी. 

एक बेकार वजह के कारण अधिकारियों ने किया महिला का वीसा रद्द, जानकर होगी हैरानी

सनी लियोन संग इस मोटे लड़के ने जमकर लगाए ठुमके, देखें वीडियो

उन्नाव केस : छात्रा ने पूछ लिया इतना गंभीर सवाल, एक शब्द भी बोल नहीं सके पुलिस अधिकारी

चोरों ने चुराईं करोड़ों रु की यह अजीब चीज, पेट पकड़कर हंसने लगेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -