दुनिया के लोकतंत्रों ने बढ़ती निरंकुशता के खिलाफ समझौता को मजबूत किया: बिडेन
दुनिया के लोकतंत्रों ने बढ़ती निरंकुशता के खिलाफ समझौता को मजबूत किया: बिडेन
Share:

 


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हमले की निंदा की है और रूस को और अधिक प्रतिबंध लगाने की धमकी दी है।

"आज रात, मैं उन रूसी अरबपतियों और बेईमान नेताओं से नहीं कहता, जिन्होंने इस क्रूर तानाशाही से अरबों डॉलर का बिल लिया है," बिडेन ने अपने स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण के दौरान कहा, रूसी कुलीन वर्गों की जांच के लिए अमेरिकी न्याय विभाग के तहत एक नई टास्क फोर्स की घोषणा की। रिपोर्ट के  मुताबिक, "हम अपने यूरोपीय सहयोगियों के साथ मिलकर उनके निजी विमान, यॉट और लग्जरी अपार्टमेंट्स का पता लगाने और उन्हें जब्त करने के लिए काम कर रहे हैं।

बिडेन के अनुसार, अमेरिका अपने हवाई क्षेत्र को रूसी विमानों तक सीमित कर रहा है, इस सप्ताह ऐसा करने वाले अन्य देशों में शामिल हो रहा है, "रूस को और अलग कर रहा है।" "उन्हें नहीं पता कि क्या आ रहा है," उन्होंने पुतिन की ओर इशारा करते हुए कहा। "पुतिन ने देश पर कहर बरपाया है। हालाँकि, जब वह युद्ध के मैदान में लाभ उठा सकता है, तो वह लंबे समय में भारी कीमत चुकाना जारी रखेगा" बिडेन ने निम्नलिखित कहा।

बाइडेन ने कहा कि पुतिन की आक्रामकता ने उभरती निरंकुशता का मुकाबला करने के लिए दुनिया के लोकतंत्रों के संकल्प को ही मजबूत किया है। बिडेन ने निम्नलिखित कहा "रूस के व्लादिमीर पुतिन ने छह दिन पहले मुक्त दुनिया की नींव को बिगाड़ने का प्रयास किया, यह विश्वास करते हुए कि वह इसे अपने डराने वाले तरीकों से झुकने के लिए मजबूर कर सकता है। हालांकि, उन्होंने अपनी गणना में एक गंभीर त्रुटि की ।"

सीएनएन ने स्थिति पर सूचना दी "उनका मानना ​​​​था कि अगर वह यूक्रेन में लुढ़क गए, तो पूरी दुनिया अलग हो जाएगी। इसके बजाय, वह उस ताकत की दीवार के खिलाफ भागे जिसकी उन्होंने उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने यूक्रेनियन के साथ बातचीत की ।"

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -