ये शख्स है दुनिया का सबसे बड़ा 'जुआरी', जिसने पोकर खेलकर कमाए अरबों रुपये
ये शख्स है दुनिया का सबसे बड़ा 'जुआरी', जिसने पोकर खेलकर कमाए अरबों रुपये
Share:

भारत में जुआ और कैसिनो भले ही अवैध हों, लेकिन दुनिया में ऐसे कई देश मौजूद हैं, जहां ये वैध माना जाता हैं. आज हम आपको इसी से संबंधित एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे दुनिया का सबसे अमीर 'जुआरी' भी माना जाता है. एक ऐसा जुआरी, जिसने पोकर खेलकर अरबों रुपये कमाए हैं. इसी कारण उसे 'पोकर का किंग' भी कहा जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह शख्स हॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में भी काम कर चुका है.

बता दें की इस शख्स का नाम है डैन बिल्जेरियन. उनके जीवन में पहले से ही पैसों की कोई कमी नहीं थी, क्योंकि उनके पिता एक अमीर कारोबारी हैं. हालांकि उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में उनपर किसी ने खास ध्यान नहीं दिया था, इसलिए उनका जो मन करता था, वो वही करते थे. एक बार तो डैन अपने स्कूल में बंदूक के साथ पकड़े भी गए थे, जिसके बाद उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था. वो बंदूक उनके पिता की थी. डैन उसे स्कूल में सभी को दिखाने के लिए ले गए थे. डैन अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी दुनियाभर में मशहूर हैं. उनके पास लास वेगास में करीब 32 करोड़ रुपये का एक घर है, जहां अक्सर पार्टी करते रहते हैं. इसके अलावा भी उनके पास कई घर हैं. उन्हें महंगी-महंगी चीजों का बहुत शौक है. पिछले साल ही उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें वो एक घड़ी पहने हुए नजर आ रहे थे. उस घड़ी की कीमत करीब 1.36 करोड़ रुपये बताई गई थी.

दरअसल, डैन लगभग 150 मिलियन डॉलर यानी करीब 10 अरब 69 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं, जिसमें से अधिकतर उन्होंने पोकर खेलकर कमाया हुआ है. उन्हें 'पोकर किंग' क्यों कहा जाता है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि साल 2013 में उन्होंने महज एक रात में पोकर खेलकर लगभग 11 मिलियन डॉलर यानी करीब 83 करोड़ रुपये कमाए थे. अमेरिका के रहने वाले 39 वर्षीय डैन बिल्जेरियन को नशे की बहुत बुरी लत है. इस बात का खुलासा तब हुआ था, जब 30 की उम्र से पहले ही उन्हें दिल का दौरा पड़ गया था. उन्होंने इतने ड्रग्स ले लिए थे कि महज 12 घंटे के अंदर ही उन्हें दो-तीन बार दिल का दौरा पड़ा था. तब बड़ी मुश्किल से उनकी जान बच पाई थी.

लॉकडाउन : घर में ही दादा ने पोते के लिए ऐसे बना दिया रोलर कोस्टर

चार बब्बर शेरों के बीच महिला ने दिया बच्चे को जन्म, ऐसा था पूरा मांजरा

जब क्रेन वाले ने बन्दे को नहीं लेने दिया सन बाथ, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -