जल्द ही भारत में भी दस्तक देगी दुनिया की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार
जल्द ही भारत में भी दस्तक देगी दुनिया की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार
Share:

क्या आप जानते हैं कि विश्व की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार कौन सी है? यदि नहीं तो आज हम आपको बताने वाले है एक ऐसी ही कार के बारे में, इस कार का नाम है Rimac Nevera. इस कार को बनाने वाली कंपनी यह दावा कर रही है कि यह कार 412 km/h की स्पीड से चल सकती है. कंपनी ने अपने जर्मनी में स्थित ऑटोमोटिव टेस्टिंग पापेनबर्ग ट्रैक पर इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की स्पीड की टेस्टिंग भी की है, जो कि 4 किलोमीटर स्ट्रेट लंबाई में है. यह कार 0-100 की स्पीड केवल 1.95 सेकेंड में पकड़ लेगी है. चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत. 

नेवेरा की इतनी है रफ्तार: नेवेरा की इस प्रोडक्शन इलेक्ट्रिक कार के नाम सबसे तेज़ एक मील की दूरी तय करने वाली कार होने का खिताब भी जीत लिया है. यह हाइपरकार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार मात्र 1.95 सेकंड में हासिल कर सकते है. इस कार में 4 इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल  उपयोग किया जा चुका  है. यह सम्मिलित रूप से 1,914 bhp की पॉवर प्रोड्यूस करते हैं. जिन कस्टमर ने इस कार को खरीदा है, उन्हें इस कार से इलेक्ट्रॉनिक-लिमिटेड 352 किमी/घंटा की अधिकतम रफ़्तार मिली है. 

दुनिया की सबसे तेज कार: अभी तक की विश्व की सबसे तेज कार Koenigsegg Agera RS है. इस कार की टेस्टिंग 2017 में की गई थी. टेस्टिंग के बीच इस कार ने 447.18 किमी/घंटा तक के स्पीड को प्राप्त कर लिया था. इस कार का मोटर 1,360 bhp की पॉवर प्रोड्यूस करता है. वहीं सुपर कार निर्माता बुगाती ने अपनी कार चिरॉन सुपर स्पोर्ट की वर्ष 2019 में टेस्टिंग की थी. इस बीच 300 km/h से अधिक की स्पीड प्राप्त की थी. जबकि SSC तुतारा कार को 2020 में 508.73 किमी/घंटा स्पीड प्राप्त हुई थी, लेकिन यह कार सड़क चलाने के काबिल नहीं थी, इसलिए इसे सबसे तेज कार नहीं मानी जाएगी.

धोनी ने खरीदी ये शानदार इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

कर्नाटक को दहलाने के लिए किया था मंगलुरु ब्लास्ट, पुलिस बोली- 'सोची-समझी साजिश'

कम दाम में ज्यादा माइलेज वाली बाइक आज ही लें आएं घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -