T20 World Cup 2020 : इस दिन होगा भारतीय टीम का पहला मैच

Jul 17 2019 05:16 PM
T20 World Cup 2020 : इस दिन होगा भारतीय टीम का पहला मैच

वर्तमान में Full Schedule T20 World Cup 2020 को लेकर सामने आ गया है. ICC के मुताबिक अभी कुछ टीम इसके लिए क्वालीफाई करने वाली है. टी20 वर्ल्ड कप 2020 की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगी. उधर, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम कम रैंकिंग के चलते सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रही हैं. जिसके चलते इन दो एशियाई टीमों को सुपर-12 में जगह बनाने के लिए ग्रुप स्टेज में मुकाबले जीतने होंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

'विजेंदर सिंह' ने इस मुक्केबाज की किया नॉकआउट, जीती लगातार 11वीं बाउट

जिन टीमों को सीधे क्वालीफाई करने का मौका इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिला है, उनमें मेजबान ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीम का नाम शामिल हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, किसी भी वर्ल्ड कप में मेजबान टीम सीधे क्वालीफाई करती है, जबकि बाकी टीमें रैंकिंग और क्वालीफायर जीतने के आधार पर वर्ल्ड कप में हिस्सा लेती हैं.

Wimbledon 2019: जोकोविक ने जीता खिताब, इस खिलाड़ी को मिली हार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा हाल ही में जारी किए मेंस टी20 विश्व कप 2020 के शेड्यूल के मुताबिक ये वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से शुरू होगा जो करीब एक महीने तक चलेगी. टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में 15 नवंबर को खेला जाएगा. साथ ही टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अपना आगाज मैच 24 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

क्या वेस्ट इंडीज दौरे पर नही जाएंगे धोनी ?

'मास्टर ब्लास्टर' ने चुनी अपनी विश्व कप टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली

जगहअंतरराष्ट्रीय मेमोरियल एथलेटिक चैंपियनशिप में भारत के इन धावकों ने जीती चैंपियनशि