युवा जोश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया राजपथ पर योग
युवा जोश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया राजपथ पर योग
Share:

नईदिल्ली। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर हर कहीं लोग योग करते नज़र आए। हर कहीं लोग चटाई और मेट पर विभिन्न आसन करते नज़र आए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लोगों के साथ योग करने मंच से नीचे पहुंचे। सामान्य व्यक्ति की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के कई जटिल आसन किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोश युवाओं से भी कहीं अधिक नज़र आ रहा था। संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा 21 जून को अंतररराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किए जाने के बाद विश्व में हर कहीं योगासन किए जा रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी के साथ योग किया। उन्हें सभी के साथ योग करते हुए लोग आश्चर्य चकित हो उठे।

इस दौरान उन्होंने विश्वभर के लोगों को शुभकामनाऐं दीं। उन्होंने कहा कि योग शरीर और मन को संतुलित करने का माध्यम है, योग मानवता, प्रेम, शांति, एकता, सद्भाव के भाव को जीवन में आत्मसात करने का कार्यक्रम है। संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित करने को लेकर प्रधानमंत्री ने धन्यवाद व्यक्त किया है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य मानव कल्याण के साथ विश्व से तनाव दूर करना है। उनका मानना था कि योग से हर कहीं सद्भावना का संदेश प्रसारित होता है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि योग केवल शरीर को लचीला बनाने का माध्यम नहीं है यह चेतना का विकास भी करता है। विश्व योग दिवस को लेकर योग पर कई तरह के ट्वीट किए गए। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि योग प्रतिदिन का हिस्सा बने, यह भी ध्यान रखा जाए तो सेवानिवृत्त महिला आईपीएस किरण बेदी ने कहा कि विश्य योग दिवस पर एक नया आगाज़ हुआ है। अब योग घर - घर पहुंचेगा। तो दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पत्रकारों से योग के महत्व पर चर्चा करते हुए कहा कि योग एक बेहद अच्छी बात है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -