प्रदेशभर में बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग
प्रदेशभर में बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग
Share:

रायपुर : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कायर्क्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री रमन सिंह शामिल हुए. छत्तीगढ़ में एक करोड़ लोगों ने योग करके एक नया रिकॉर्ड भी कायम किया. इस उपलब्धि के लिए प्रदेश का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को रिकॉर्ड के लिए गोल्डन बुक की तरफ से प्रशस्ति पत्र भी दिया गया. रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजत योग कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री आरके सिंह,  सांसद रमेश बैस, मुख्य सचिव अजय सिंह सहित कई नेता और मंत्री शामिल हुए.


मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कहा कि सभी लोगों को कम से कम 10 मिनट का योग जरूर करना चाहिए. अगर इंसान निरोगी काया और सुखी जीवन चाहता है, वह तनाव से मुक्ति चाहता है तो वो योग से मिल सकता है. इसलिए योग को हर व्यक्ति को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए. केंद्रीय राज्यमंत्री आरके सिंह ने कहा कि भारत की संस्कृति का हिस्सा योग है. योग जीवन की हर बाधाओं को दूर करता है. योग से जीवन की तमाम तकलीफों को दूर किया जा सकता है. 

रायपुर समेत पुरे प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग कार्यक्रम हुए और बड़ी संख्या में लोगों ने इन कार्यक्रम में हिस्सा लिया.   

संघ की बैठक में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री

राज्य में शिक्षाकर्मियों के संविलियन का मामला

धान की कीमत न मिलने से किसान नाराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -