World Wrestling Championship: इस खिलाड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ हासिल किया ओलिंपिक कोटा
World Wrestling Championship: इस खिलाड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ हासिल किया ओलिंपिक कोटा
Share:

नई दिल्लीः भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने विश्व रेसलिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। इस चैंपियनशिप में विनेश का यह पहला मेडल है। विनेश फोगाट ने ग्रीस की मारिया प्रेवोलाराकी को हराकर 53 किग्रा वर्ग में यह मेडल हासिल किया। इसके साथ ही उन्हें ओलिंपिक कोटा भी मिल गया। इससे पहले दूसरे मुकाबले में यूएसए की सारा हिल्डेब्रांट को 8-2 हराकर ब्रॉन्ज मेडल के लिए क्वालीफाई कर लिया था. इसी के साथ 53 किग्रा में विनेश ने ओलिंपिक कोटा भी हासिल कर लिया है।

 विनेश 2020 ओलिंपिक का टिकट हासिल करने वाली पहली भारतीय पहलवान बन गई हैं. सारा पिछले साल हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में 53 किग्रा वर्ग की सिल्वर मेडलिस्ट हैं. वहीं विनेश 50 किग्रा से 53 किग्रा भार वर्ग में उतरीं। विनेश ने इससे पहले रेपेचेज के पहले मुकाबले में यूलिया खावलदजी को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हरा दिया था. पहले रेपचेज में विनेश शुरुआत से ही हावी दिख रही थीं।

हालांकि भारत की इस स्टार पहलवान को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, मगर 53 किग्रा वर्ग के दूसरे दौर में उन्हें दो बार की विश्व चैंपियन जापान की मायु मुकैदा ने 0-7 से हराकर भारतीय उम्मीदों को बड़ा झटका दे दिया था। रेपेचेज में विनेश के पहला राउंड जीतने के बाद भारत की सीमा बिस्ला (50 किग्रा) ने भी अपने पहले रेपेचेज मैच में जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे राउंड के उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

पी वी सिंधु से शादी करने की जिद पर अड़ा 70 साल का बुजुर्ग, दी अपहरण करने की धमकी

India vs South Africa: जाने आज क्या रहेगा मौसम का हाल

भारत-अफ्रीका मैच के बाद अफरीदी ने विराट कोहली को इस बात के लिए दी शुभकामनाएँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -