Wrestling World Championship: दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने पहले दौर में ही गंवाया मैच
Wrestling World Championship: दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने पहले दौर में ही गंवाया मैच
Share:

नई दिल्लीः देश के दिग्गज पहलवान सुशील कुमार की वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में शुरूआत अच्छी नहीं रही। दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार आठ साल के बाद विश्व रेसलिंग चैंपियनशिप में उतरे थे। उन्हें 74 किग्रा वर्ग के पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा। वह पहली बार 74 किग्रा वर्ग में उतरे थे। सुशील का मुकाबला अजरबेजान के खादजहीमुराद से था. सुशील ने बाउट की शुरुआत में लीड बनाई थी ब्रेक टाइम तक वह 9-4 से आगे थे. हालांकि इसके बाद उनके विरोधी ने तेजी से अटैक करते हुए अंक हासिल किए।

उन्होंने आखिर के दो मिनट में छह अंक हासिल किए और अंत में सुशील को मैट से बाहर करते हुए एक अंक और हासिल किया. सुशील यह बाउट 11-9 से हार गए. वहीं इससे पहले भारत के करन को 70 किग्रा वर्ग में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें उजबेकिस्तान के रेसलर ने 0-7 से शिकस्त दिया। इससे पहले गुरुवार को भारत को दो और ओलिंपिक कोटा हासिल हुए।

रेसलिंग स्टार बजरंग पूनिया ने 65 किग्रा वर्ग और रवि कुमार ने 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश को ओलिंपिर कोटा दिलाया. हालांकि दोनों ही रेसलर फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे. बजरंग को कजाकिस्तान के रेसलर दोलत नियाजबेकव ने मात दी वहीं रवि कुमार को रुस के जोवुर ने हराया।

अर्जुन अवार्ड धारक रेसर गौरव गिल की कार से तीन लोगों की मौत

विराट कोहली के नाम पर दर्ज हुआ एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दी करारी मात, सीरीज हुई बराबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -