World Wrestling Championship: दूसरे दिन भी ग्रीको रोमन में भारत का रहा निराशाजनक प्रदर्शन
World Wrestling Championship: दूसरे दिन भी ग्रीको रोमन में भारत का रहा निराशाजनक प्रदर्शन
Share:

नई दिल्लीः विश्व रेसलिंग चैंपियनशिप में दूसरे दिन भी भारत का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। भारतीय रेसलर रवि ने भारत की ओर से पहली जीत हासिल की मगर बाद में उन्हें हार का समान करना पड़ा। तीन वजन वर्गों में ओलिंपिक कोटा दांव पर लगे थे लेकिन तीनों भारतीयों मनीष (67 किग्रा), सुनील कुमार (87 किग्रा) और रवि (97 किग्रा) कड़ी टक्कर देने में नाकाम रहे. पहले दिन चार पहलवान एक भी मुकाबला नहीं जीत पाए जबकि इनमें से तीन तो एक भी अंक नहीं जुटा पाए. रवि ने चीनी ताइपे के चेंग हाओ चेन को हराया।

भारतीय पहलवान ने 5-0 से जीत दर्ज की। रवि को हालांकि चेक गणराज्य के आर्तुर ओमारोव के खिलाफ अगले मुकाबले में पराजय का मुंह देखना पड़ा। मैच से बाहर निकलने के कारण रवि ने दो अंक गंवा दिये और फिर अधिक रक्षात्मक खेल के लिए भी एक अंक उनके खिलाफ गया. ओमारोव ने इसके बाद स्कोर 7-0 किया और पहला पीरियड खत्म होने से 27 सेकेंड पहले भारतीय खिलाड़ी को हरा दिया।

ओमारोव को इसके बाद क्वार्टर फाइनल में सर्बिया के मिहाइल कजाइया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी जिससे रवि की मेडल की उम्मीद खत्म हो गई. मनीष को बुल्गारिया के डेविड तिहोमिरोव दिमित्रोव के खिलाफ 1-10 से हार झेलनी पड़ी। सुनील को 87 किग्रा वर्ग में अमेरिका के जोसेफ पैट्रिक राउ के खिलाफ 0-6 से शिकस्त झेलना पड़ा।

इस बार दीवाली के वक्त भारतीय टीम नहीं खेलेगी कोई मैच, बोर्ड ने उठाया कदम

World Billiards Championship: पंकज आडवाणी ने जीता खिताब, बनाया यह रिकॉर्ड

भारत की इस स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी का इंस्टा अकाउंट हुआ हैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -