दुनियाभर के 80 शहरों में होगा महिला शक्ति प्रदर्शन
दुनियाभर के 80 शहरों में होगा महिला शक्ति प्रदर्शन
Share:

महिलाओं को हमेशा से ही देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में भी कमजोर माना जाता रहा है. लेकिन आज का दौर, आज का युग और आज की महिलायें सभी कुछ बदल गया है. आज महिलायें खुद इतनी सक्षम हो गई हैं कि उन्हें किसी भी सहारे की जरूरत नहीं है. इसी सपने को साकार करने के लिए अमेरिका के शिकागो सहित दुनिया के कई शहरों में महिलायें एक साथ रैली करने जा रही हैं. यह रैली दुनिभर के लगभग 80 शहरों में शनिवार को आयोजित की जायेगी, जिसमे किसी भी बैनर, नेतृत्व या संगठन का सहारा नहीं लिया जाएगा.

इस रैली का उद्देश्य है कि महिलाओं को राजनीति में मजबूत दावेदारी मिले, उनका शारीरिक शोषण बंद हो और उनकी बुनियादी जरूरतों की मांगो पर सरकार ध्यान दे. इसी मकसद से यह रैली आयोजित की जा रही है. वहीं महिलाओं का कहना है कि अपनी ताकत का एहसास सरकार को दिलाने के लिए सड़कों पर उतरने का वक़्त आ गया है.

यह कोई पहला मामला नहीं है जब महिलायें किसी रैली का हिस्सा बनने जा रही हैं. इससे पहले भी पिछले साल इसी तरह कि रैली का आयोजन किया गया था. वहीँ सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चलाया गया था जिसमे कई महिलाओं ने अपने साथ हुए शारीरिक शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद की थी. सोशल मीडिया पर #MeeToo, नाम का यह कैंपेन अभी भी चलाया जा रहा है, और यह काफी हद तक सफल भी रहा.

क्रिसमस के पहले शिकागो में गोलीबारी

जाट समेत 6 जातियों करेंगी जींद रैली

युवा हुंकार रैली में जिग्नेश ने बीजेपी को लिया आड़े हाथों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -