iPhone की तुलना में सैमसंग के स्मार्टफोन बन रहे ग्राहकों की पहली पंसद

iPhone की तुलना में सैमसंग के स्मार्टफोन बन रहे ग्राहकों की पहली पंसद
Share:

दुनिया में दो दिग्गज कंपनियां Apple और Samsung का नाम आता हैं और इनके स्मार्टफोन्स के बीच शुरू से तगड़ा कॉम्पिटिशन देखने को मिला है. ये दोनों कंपनियां एक दूसरे से आगे निकलने के लिए अपने स्मार्टफोन्स में एक से बढ़कर एक फीचर देती हैं. सालों से चल रही इस रेस में अब सैमसंग आगे निकलता नजर आ रहा है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

FaceApp : यूजर की प्राइवेसी को लेकर बड़ी चिंता, जानिए क्या कर सकते है.

एक रिपोर्ट में आई बैंक माय सेल नें कहा है कि अब पहले के मुकाबले उन यूजर्स की संख्या काफी कम हो गई है जो रिप्लेसमेंट में नया आईफोन ही खरीदे हैं. दुनियाभर के ज्यादातर यूजर्स ने अब ऐपल आईफोन की बजाय ऐंड्रॉयड डिवाइसेज को चुनना शुरू कर दिया है. जिसमें सैमसंग के स्मार्टफोन्स पहले नंबर पर हैं. गुरुवार को आई सीनेट की एक रिपोर्ट के मुताबिक जून में 18.1 प्रतिशत आईफोन यूजर्स सैमसंग डिवाइस खरीदने के लिए अपने पुराने आईफोन को बेचने की कोशिश कर रहे थे.

Moto One Action अगले महीने हो सकता है लॉन्च, मिलेंगे कई आकर्षक फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीनेट ने इसके लिए पिछले साल अक्टूबर से अब तक 38,000 यूजर्स के डेटा को कलेक्ट किया. इसके जरिए कंपनी अपग्रेड साइकल में ऐपल के ब्रैंड लॉयल्टी को ट्रैक करना चाह रही थी. वहीं दूसरी तरफ दोबारा सैमसंग को चुनने वाले यूजर्स की ऐपल के मुकाबले काफी ज्यादा है. सैमसंग S9 से आईफोन पर स्विच करने वाले यूजर्स की संख्या केवल 7.7 प्रतिशत है. वहीं ऐंड्रॉयड के साथ जुड़े रहने वाले यूजर्स की संख्या 92.3 प्रतिशत है. इसकी तुलना में आईफोन बेचने वाले 26 प्रतिशत यूजर अब दूसरे ब्रैंड्स के साथ जाना पसंद कर रहे हैं.

5G : भारत में इस सुपरफास्ट इंटरनेट सेवा की कितनी है संभावना

Vivo iQOO Neo : अपने शानदार लुक के साथ हुआ स्पॉट, जानिए अन्य फीचर

भारत में Oppo K3 हुआ पेश, इस स्मार्टफोन की तरह होगा पॉप-अप सेल्फी कैमरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -