चीन को लेकर इन देशों ने दी अपनी प्रतिक्रया
चीन को लेकर इन देशों ने दी अपनी प्रतिक्रया
Share:

दुनिया के कई विकसित देशों विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में चीन के प्रति नेगिटिव धारणाएं और भी तेजी से बढ़ती जा रही है। यह सर्वे मंगलवार को उस वक़्त सामने आया है जब चीन अपने पड़ोसियों सहित विश्वभर के कई देशों के साथ विभिन्न व्यापारिक और राजनयिक विवादों में लिप्त है। दुनिया के 14 देशों में किए गए सर्वेक्षण से यह बात सुनने को मिली है कि अधिकांश लोगों का चीन के प्रति प्रतिकूल दृष्टिकोण था। टेलीफोन के द्वारा 10 जून से तीन अगस्त तक किए गए सर्वेक्षण में 14,276 वयस्कों को बुलाया गया था।

सर्वे के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में, 81 फीसद  लोगों का कहना है कि चीन के प्रति उनका दृष्टिकोण प्रतिकूल है। बीते साल की तुलना में 24 प्रतिशत अधिक लोग ऐसा विचार रखते हैं।  लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने कोविड की उत्पत्ति की इंटरनेशनल कार्रवाई की मांग की थी। जिसके उपरांत दोनों देशों में तनाव बढ़ता जा रहा है, चीन ने ऑस्ट्रेलिया से बीफ का आयात किया जा चुका है, वहां से आयातित जौ/जई की भारी शुल्क लगा दिया और अन्य कई स्टेप उठाएं।

सर्वेक्षण के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में चीन के प्रति नकारात्मक दृष्टिकोण में सबसे ज्यादा वृद्धि हुई है। अन्य देशों में इसमें वृद्धि देखने को मिली है। चीन के प्रति प्रतिकूल दृष्टिकोण रखने वाले लोगों में ब्रिटेन में 74 प्रतिशत, जोकि बीते वर्ष की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक है, जर्मनी में 71 प्रतिशत (15 प्रतिशत अधिक) और अमेरिका में 73 प्रतिशत (13 प्रतिशत वृद्धि) लोग हैं। सर्वे में शामिल 14 देश हैं... अमेरिका, कनाडा, बेल्जियम, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, स्पेन, स्वीडन, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, जापान और दक्षिण कोरिया हैं।

हम्पी का वो मंदिर जो अपनी भव्यता और भव्य वास्तुकला के लिए जाना जाता है

फिर खोला गया नोएडा का पहला म्यूजिकल फाउंटेन

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को दी जाएगी दवा की अंतिम खुराख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -