'विश्व रंगमंच दिवस' : शाहरुख से लेकर इरफान तक ये स्टार्स हैं रंगमंच की देन

हर आम और ख़ास कलाकार के जीवन में रगमंच एक ख़ास अहमियत रखता है. आज विश्व रंगमंच दिवस है, इस अवसर पर हम आपसे रंगमंच से जुड़े हिंदी सिनेमा के कलाकारों के बारे में बात करेंगे. हिंदी सिनेमा में आज ऐसे कई स्टार्स है, जिन्होंने बेहद नाम और शोहरत पाई है, आज वे सुपरस्टार कहलाते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले रंगमंच के माध्यम से भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था...

शाहरुख़ खान...

बॉलीवुड के रोमांस किंग के नाम से मशहूर शाहरुख़ खान ने बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले कई वर्षों तक रंगमंच पर काम किया था. इसके बाद वे बॉलीवुड में आकर सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल हुए. 

इरफ़ान खान...

अपनी दमदार आवाज और अदाकारी के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता इरफ़ान खान ने फ़िल्मी सफर शुरू करने से पहले रंगमच पर काम किया था, इसके बाद वे हिंदी सिनेमा में एक कामयाब एक्टर बने. 

ओम पुरी...

साल 2017 में दुनिया को अलविदा कहने वाले दिग्गज अभिनेता भी रंगमंच पर हाथ आजमा चुके है. 

अनुपम खेर...

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार अनुपम खेर हमेशा ही रंगमंच प्रेमी रहे है. उन्होंने एनएसडी थियेटर आर्टिस्ट के रूप में काम किया है. 

राजकुमार राव...

बॉलीवुड के उभरते हुए कलाकार राजकुमार राव भी रंगमंच की दुनिया से अछूते नही रहे है, वे भी एक रंगमंच कलाकार रह चुके है. 

नसीरुद्दीन शाह...

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार नसीरुद्दीन शाह ने भी रंगमंच की दुनिया में काम किया है. केवल वे ही नहीं उनका पूरा परिवार रंगमंच से जुड़ा रहा है. 

शबाना आजमी...

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी भी रंगमंच कलाकार रह चुकी है. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी...

अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी करियर की शुरुआत में रंगमंच कलाकार रह चुके है. 

विश्व रंगमंच दिवस: समाज को आइना दिखाता 'रंगमंच'

RAID COLLECTION : जारी है अजय की रफ़्तार, कमाई 80 करोड़ के पार

अक्षय कुमार और अजय देवगन की तरह बनना चाहता हैं यह स्टार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -