स्टैच्यू आॅफ यूनिटी: जितनी ऊंची मूर्ति उतने ऊंचे टिकिट के दाम
स्टैच्यू आॅफ यूनिटी: जितनी ऊंची मूर्ति उतने ऊंचे टिकिट के दाम
Share:

नई दिल्ली: भारत में इस समय स्टैच्यू आॅफ यूनिटी का शोर चारों ओर चल रहा है और इसे दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति का भी दर्जा दिया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का टिकट देश के अन्य प्रमुख पर्यटन स्थलों की अपेक्षा महंगा भी है। यहां बता दें कि 182 मीटर ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को आम जनता के लिए अब खोल दिया गया है। जिसके बाद से लोगों में इसे देखने की उत्सुकता बढ़ गई है। यहां बता दें कि विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति का रिकॉर्ड अब ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के नाम दर्ज हो गया है। 

बिहार में राजभवन मार्च कर रहे राजद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, धरने पर बैठे तेजस्वी

दरअसल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बारे में आम लोगों को जानने की उत्सुकता बढ़ रही है और अब वे इसे देखने आने लगे हैं। इसके अलावा इसका टिकिट भी अन्य पर्यटन स्थलों की अपेक्षा काफी महंगा है। बता दें कि देश के प्रमुख पर्यटन स्थलों के टिकट से यहां का टिकट कई गुना महंगा है, लेकिन पर्यटन के शौकीन जब 145 मीटर ऊंचाई से यानि सरदार पटेल के हृदय से वहां का विहंगम नजारा देखेंगे तो यह टिकट किसी को भी महंगा नहीं लगेगा। 

असम में मारे गए 5 लोगों के परिजन को एक लाख रुपए मुआवज़ा देगी टीएमसी

गौरतलब है कि सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को देखने के लिए लोग उमड़ रहे हैं। और इसे देखने में वे किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। वहीं यदि आप इसे देखना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन टिकिट भी बुक कर सकते हैं। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी घूमने के लिए ऑनलाइन और ऑफ लाइन टिकट बुक की जा सकती है। ऑनलाइन टिकट बुक कराने के लिए आपको वेबसाइट पर विजिट करना होगा और ऑफलाइन टिकट आप काउंटर से ले सकते हैं। आपको बता दें कि टिकट दो श्रेणी में मिलेगी, एक डेक व्यू व दूसरी एंट्री वहीं दर्शक हफ्ते के सातों दिन सुबह 9 से शाम 6 बजे तक यहां आ सकेंगे। 


खबरें और भी 

पंजाब से पकड़ाया एक और गद्दार, BSF में रहकर पाकिस्तान को भेजता था सूचनाएं

आप पार्टी ने सिग्नेचर ब्रिज के स्थान पर पोस्ट की नीदरलैंड के ब्रिज की तस्वीर

प्रतिबंधित मांस जब्त करने गई पुलिस पर उपद्रवियों ने किया पथराव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -