MP: दुनिया के सबसे तीखे गोलगप्पे मिलते हैं यहाँ, महिलाओं-बच्चों को खाने की मनाही

ग्वालियर: हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि दुनियाभर में अधिकतर लोग गोलगप्पों के शौकीन हैं। इस लिस्ट में पहला नाम महिलाओं का आता है वह गोलगप्पों का ठेला देखकर रुक जाती हैं और बिना खाए नहीं जाती हैं। खैर सभी जगह अलग-अलग प्रकार के गोलगप्पे मिलते हैं लेकिन ग्वालियर में एक ऐसा गोलगप्पा वाला है जो महिलाओं को गोलगप्पा नहीं खिलाता, और अगर खिलाता भी है तो पहले आधार कार्ड देखता है। जी हाँ, अब आप कहेंगे आखिर ऐसा क्यों? तो हम आपको बता दें कि दुकानदार का दावा है कि उसके पास दुनिया के सबसे अच्छे और तीखे गोलगप्पे मिलते हैं और कम उम्र वालों को वह नहीं खिलाता।

इस वजह से वह आधार कार्ड देखता है क्योंकि इससे उम्र पता चल जाती है। खबरों के अनुसार इस दुकान को छोटेलाल भगत चलाते हैं। उन्ही का यह दावा है कि वह दुनिया के सबसे तीखे पानी-पताशे बनाते हैं और इसे 18 साल से कम उम्र के बच्चे, 50 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग और महिलाएं नहीं खा सकती हैं। वहीं उनका यह भी कहना है अगर वह चोरी-छिपे या उम्र छिपाकर पानीपूरी खाते हैं या पानी पीते हैं तो तीखा पानी पीने से बीमार भी हो सकते हैं। आप सभी को बता दें कि इस गोलगप्पे वाले के पानीपूरी मुंह में रखते ही करंट जैसा झटका लगता है। सबसे खास बात यह है कि इन पानी पताशे का स्वाद 21 से 50 के बीच के लोग जमकर लेते हैं। मिली जानकारी के तहत सबसे तीखे गोलगप्पे की यह दुकान गोले के मंदिर के पास भिंड रोड पर है।

दुकान के मालिक भगत का कहना है वह साल 1984 से गोलगप्पे की दुकान चला रहे हैं। वह गोलगप्पे का पानी बनाने के लिए खास तरीका अपनाते हैं। सबसे अधिक वह जलजीरा का इस्तेमाल करते हैं और हरी मिर्च का पेस्ट भी बड़ी मात्रा में डालते हैं। इसके अलावा लाल मिर्च पाउडर डालकर वह पानी को लाल करते हैं। उनका कहना है कई बार महिलाएं, युवतियां और बच्चे तीखे गोलगप्पे की डिमांड करते हैं, लेकिन उन्हें मना कर दिया जाता है हालाँकि उनके लिए पास में ही दूसरा स्टॉल लगाया गया है, जहां उनके स्वाद के मुताबिक गोलगप्पे रखे जाते हैं।

MP: प्रेमी की ऐसी दीवानी हुई प्रेमिका कि कर्ज से उबारने के लिए दे डाले 80 लाख के गहने

जल्द MP वालों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, तैयारी में है शिवराज सरकार

इम्फाल ने हैंडलूम उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए किया खास अयोजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -