इन बॉलीवुड स्टार्स ने बनाए हैं सबसे ख़ास वर्ल्ड रिकार्ड्स
इन बॉलीवुड स्टार्स ने बनाए हैं सबसे ख़ास वर्ल्ड रिकार्ड्स
Share:

बॉलीवुड की बात की जाए तो यहाँ हर साल नए-नए स्टार्स आते हैं जो कोई तो अपना बहुत अच्छा मुकाम बना लेते है तो कोई फ्लॉप हो जाते है. ऐसे में बॉलीवुड में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाए जा चुके है जो बहुत ही रोचक और जानने लायक है. आइए जानते है.

समर्थ-मुखर्जी फैमिली : इस परिवार की बात की जाए तो यहाँ से सबसे ज्यादा लीडिंग अभिनेत्रियां मिली हैं. जी इस परिवार का रिकॉर्ड बॉलीवुड को तीन पीढ़ियों तक लीडिंग लेडी देने का बनाया गया है. इस परिवार से सबसे मशहूर अभिनेत्री शोभना समर्थ रहीं थी जिन्हे 40 के दशक में एक्टिंग करते देखा गया था. शोभना के बाद 60 के दशक में उनकी बेटियों तनुजा और नूतन ने बॉलीवुड में अपना एक अलग ही मुकाम कायम किया. इनके बाद काजोल और तनिषा मुखर्जी ने बॉलीवुड में अपना परचम लहराया.

कुमार सानू : इन्होने भी अपना ही एक अलग मुकाम हांसिल किया हैं. इनके नाम एक दिन में सबसे ज्यादा गाने का रिकार्ड दर्ज किया जा चुका हैं. आपको बता दें की कुमार सानू एक ही दिन में 28 गाने गए चुके हैं.

कपूर खानदान : इन्होने लार्जेस्ट स्क्रीन फैमिली का रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं. बॉलीवुड में अब तक इस परिवार के कुल 24 से ज्यादा एक्टर्स शामिल हुए हैं.

ललिता पवार : इन्होने एक अभिनेत्री के तौर पर लॉन्गेस्ट फिल्म करियर का रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं. अपने करियर में इन्होने 700 से ज्यादा फिल्मों में अपने किरदार निभाए हैं.

पैदी जयराज : इन्होने एक एक्टर के तौर पर लॉन्गेस्ट फिल्म करियर का रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं. 70 सालों तक इंडस्ट्री में काम कर इन्होने 300 से ज्यादा फ़िल्में की.

आशा भोसले : इन्होने मोस्ट रिकॉर्डेड आर्टिस्ट के तौर पर रिकॉर्ड बनाया हैं. ये अब तक 20 भाषाओं के 11000 गाने रिकॉर्ड करवा चुकी हैं.

जगदीश राज : इन्होने बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फिल्मों में पुलिस ऑफिसर बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं.

44 की उम्र में भी बेहद बोल्ड है ऐश्वर्या राय बच्चन, नजरें नहीं हटा पाएंगे आप

इस गाने ने रचा बॉलीवुड में इतिहास, मिले रिकॉर्ड तोड़ व्यूज़

नेगेटिव किरदार में नजर आएगी ये टीवी अभिनेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -