एक पारी में 1000 रन बनाने वाले क्रिकेटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
एक पारी में 1000 रन बनाने वाले क्रिकेटर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

मुम्बई :  मुम्बई के स्कूल क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाडी प्रणव धनावड़े से पुलिस ने बदसलूकी की है. प्रणव धनावड़े ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि मुम्बई पुलिस ने उनके साथ धक्कामुक्की की और हिरासत में रखकर गाली गलौज भी की और इसका कारण हैलीपेड है. आपको पता होगा इसी साल जनवरी में किसी गांधी सेकेंडरी स्कूल की ओर से खेलते हुए प्रणव से 327 गेंदों में 1009 रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया था.
      
बता दे कि प्रणव ने स्कूल क्रिकेट में एक हज़ार रन से ज़्यादा रन बनाने विश्व रिकॉर्ड कायम किया है. प्राणव शनिवार को अभ्यास के लिए सुभाष मैदान पंहुचे तो देखा कि मैदान पर हैलीपैड के लिए अलग से इंतजाम किए जा रहे है. वही उसके आसपास पुलिस भी तैनात कि गई है.इन्हीं पुलिसवालों से हैलीपेड को लेकर प्रणव धनावड़े का विवाद हो गया. प्रवण ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों ने मेरे साथ मारपीट की और मेरे पिता के साथ मुझे पकड़ कर पुलिस जीप में बैठा कर पुलिस स्टेशन ले गये.

दरअसल बात ये है कि डोंबीवली के जिमखाना में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर एक निजी कार्यक्रम के लिए आने वाले थे. इनका हॅलिकॉप्टर कल्याण के सुभाष मैदान पर उतरना था. इसलिए वहां हैलिपॅड बनाने का काम चालू था. लेकिन जब प्रणव ने इसका विरोध किया और पुलिस से पूछा कि  क्यों खेलने नहीं दिया जा रहा है. उसके बाद प्रणव ने पुलिस से लिखित तौर में दस्तावेज दिखाने को कहा जिसके आधार पर यहां खेल को रोककर हैलीपेड बना दिया गया. जिसपर प्रणव और पुलिस के बीच धक्कामुक्की हुई.
 
प्रणब को किए जाने की जाने की बात सुनकर आगबबूला हुई शिवसेना थाने पहुची और जमकर हंगामा किया.जिसपर पुलिस ने प्रणब से  माफ़ी मांगी उन्हें और उनके पिता छोड़ दिया .खबर पाते ही  केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी बयान जारी कर कहा कि ''मैं कल्याण में कार्यक्रम के लिए हेलिकॉप्टर से नहीं बल्कि कार से जाऊंगा. प्रणव धनावडे का कहना सही है कि खेल के मैदान में हेलिकॉप्टर लाना ठीक नहीं है.''

2017 में ये 5 दिग्गज खिलाडी ले सकते है सन्यास

भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -