विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने पत्रकारों को दी बधाई
विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने पत्रकारों को दी बधाई
Share:

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पत्रकारिता नैतिकता पर चर्चा करने और सच्चाई की खोज में अपना जीवन देने वाले पत्रकारों का जश्न मनाने के लिए, अपनी स्वतंत्रता के खिलाफ हमलों के सामने प्रेस की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने प्रेस की स्वतंत्रता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के रूप में घोषित किया था।

विश्व प्रेस दिवस हमें याद दिलाता है कि कई प्रकाशनों और उनके संपादकों और पत्रकारों को अक्सर अपना काम करने, सेंसर करने और प्रतिबंधित करने से रोका जाता है। कई तो जेल हो जाते हैं या मारे भी जाते हैं। इस अवसर पर, भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर मीडिया बिरादरी की कामना की, और एक महामारी के बीच लोगों को जानकारी लाने के लिए अथक परिश्रम करने के लिए पत्रकारों की सराहना की। 

नायडू ने कहा कि सूचना के युग में, मीडिया पेशेवर विश्वसनीय और सत्यापित तथ्यों को सामने लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और हमारे समाज के लिए एक सुरक्षा कवच के रूप में कार्य करते हैं। '' मीडिया पेशेवरों से आग्रह करते हुए कि हमेशा सच्चाई, निष्पक्षता, सटीकता, निष्पक्षता और निष्पक्षता जैसी पत्रकारिता के कार्डिनल सिद्धांतों के लिए प्रतिबद्ध रहें, मैं इस महामारी के दौरान लोगों तक जानकारी लाने में अथक परिश्रम करने के लिए उनकी सराहना करता हूं।

यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच 6 मई तक के लिए बढ़ाया गया नाईट कर्फ्यू

नए कलर वेरियंट के साथ लॉन्च हुआ REDMI का यह स्मार्टफोन

कोरोना काल में अस्पताल की मनमानी, माँ के शव के बदले बेटे से मांगे 8 हज़ार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -