विश्व शक्तियों ने सीरिया में युद्धविराम लागू करने पर सहमति जताई
विश्व शक्तियों ने सीरिया में युद्धविराम लागू करने पर सहमति जताई
Share:

वाशिंगटन : सीरिया जो कि युद्ध प्रभावित संवेदनशील क्षेत्रो में है खबर है कि विश्व की सभी बड़ी शक्तियों ने सीरिया में युध्दीविराम पर अपनी ओर से सहमति दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि इन वैश्विक शक्तियों ने सीरिया में एक हफ्ते के भीतर ही युद्धविराम की महत्वाकांक्षी योजना और नाटकीय रूप से मानवीय मदद बढ़ाए जाने पर आज अपनी सहमति व्यक्त की है.

इस मामले में चर्चा के दौरान जॉन केरी जो कि अमेरिकी विदेश मंत्री है उन्होंने रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की सह मेजबानी वाली विस्तारित वार्ता के बाद दोहराया है कि युद्ध प्रभावित सीरिया में 17 देशों ने ‘एक सप्ताह की समय सीमा में शुरू करने के लक्ष्य के साथ राष्ट्रव्यापी युद्धविराम लागू करने पर’’ सहमति जताई है.

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीरिया सहायता समूह ने भी ‘मानवीय मदद की पहुंच तत्काल तेज करने और बढ़ाने’ पर भी अपनी और से सहमति व्यक्त की है. अमेरिका के विदेशमंत्री जॉन केरी ने कहा कि हम सीरिया के उन प्रमुख स्थानो में अपनी निरंतर वितरण की योजना को प्रारंभ करने वाले है जहां पर खासकर घेरेबंदी के कारण फंसे लोगों तक सहायता पहुंचाई जा सके.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -