World Photography Day पर जानें फोटोज को एडिट करने वाली 5 बेहतरीन Apps के बारे में
World Photography Day पर जानें फोटोज को एडिट करने वाली 5 बेहतरीन Apps के बारे में
Share:

आज World Photography Day है जो हर साल 19 अगस्त को मनाया जाता है. पहले के जमाने में फोटो खिंचवाना थोड़ा मुश्किल होता था. उस समय हाईटेक कैमरे नहीं होते थे, लोग रील वाले कैमरे से फोटो खींचा करते थे, लेकिन अब समय बदल गया है और सभी अपने स्मार्टफोन फोटो क्लिक कर लेते हैं. कहीं घूमने जाते हैं तो जगह इन्जॉय करने से ज़्यादा फोटो क्लिक करने में लग जाते हैं. फोटोज़ आजकल हमारी ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा है, जिससे हमारी पुरानी यादें ताज़ा रहती हैं. 

आप देख सकते हैं इसी के साथ फोटोज के लिए फ़ोन में कुछ फिल्टर्स भी आने लगे हैं जो फोटोज को और भी खूबसूरत बना देते हैं. प्ले स्टोर पर कई ऐसी फोटो एडिटिंग ऐप्स मौजूद है, जिसका इस्तेमाल करके हम फोटोज़ को परफेक्स लुक दे सकते हैं. आज हम ऐसे ही Photo Edit करने वाली 5 बेस्ट ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

Prisma
फोटो को अलग लुक देने के लिए ये बेस्ट ऐप में से एक है. इस ऐप से आपकी फोटो को पेटिंग, स्केच जैसा इफेक्ट मिलता है. प्रिज्मा ऐप में कई सारे फिल्टर्स दिए गए हैं. यह फोटो एडिटिंग ऐप पहले iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए मौजूद है.

Retrica
रेट्रिका ऐप में भी यूज़र्स को कई तरह के इफेक्ट मिल जाएंगे. इस ऐप से यूज़र्स डायरेक्ट फोटो भी क्लिक करके एडिट कर सकते हैं. इसमें दिए गए फिल्टर्स से आपकी फोटो बेहतरीन एडिट हो जाएगी और अलग लगेगी. एंड्रॉयड यूज़र्स इसे प्ले स्टोर से मुफ्ट में डाउनलोड कर सकते हैं.

Candy Camera
इस ऐप में आप अपनी फोटो में 100 इफेक्ट और फिल्टर लगा सकते हैं. इसके फिल्टर में ब्यूटी फंक्शन, स्किन स्मूदनिंग इफेक्ट जैसे इफेक्ट भी मौजूद हैं, जिससे आपकी सेल्फी बहुत क्लियर और खूबसूरत दिखेगी.

Teleport-Photo Editor
इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि यूज़र्स इससे अपने फोटो का बैकग्राउंड चेंज कर सकते हैं. इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) का इस्तेमाल किया गया है. ऐप के ज़रिए बैकग्राउंड को भी ब्लर किया जा सकता है. इतना ही नहीं इस ऐप से फोटो का कलर भी बदला जा सकता है.

YouCam Makeup
इस ऐप में कई ऐसे फिल्टर मौजूद हैं जिससे आपकी फोटो पर मेकअप किया जा सकता है.  इस ऐप से आप फोटो पर लिप्स्टिक लगा सकते हैं, आईब्रो की शेप चेंज कर कलर भी बदल सकते हैं.

Zomato बॉय ने मधुर आवाज़ में गाया गाना, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

इस गलती की सजा आज भी भुगत रहा ये पेड़, कैद है जंजीरों में

Video : रेलवे लाइन के पास नाचते दिखे कई मोर, मनमोहक नज़ारा देख सभी हुए खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -