दुनिया का वो खौफनाक जंगल, जहां से सैकड़ों लोग हुए है गायब
दुनिया का वो खौफनाक जंगल, जहां से सैकड़ों लोग हुए है गायब
Share:

दुनिया में कई रहस्मय जगह है, जिनके राज आज तक सामने नहीं आए है. हालांकि कई जगह ऐसी भी हैं, जहां जाने के बाद मन को शांति और सुकुन मिलता है. वहीं कई जगह इतनी रहस्यमय और डरावनी भी है, जहां जाने से लोग डरते हैं. रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत भी कुछ इसी तरह से डारावना है. बता दें ट्रांसल्वेनिया में ऐसी कई अजीबोगरीब घटनाएं घटित हुई हैं कि अब लोग इस जगह पर जाने से पहले घबराते  हैं. आज हम आपको इस रहस्यमय जंगल के बारे में विस्तार से बताने जा रहे है......

दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से 'होया बस्यू' को एक माना जाता है. जंगल में घटित होती रहस्यमय घटनाओं को देखते हुए इसे 'ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल' की संज्ञा दी जाती है. यह डरावाना जंगल ट्रांसल्वेनिया प्रांत के क्लुज काउंटी में स्थित है, जो क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में स्थित  है. होया बस्यू जंगल लगभग 700 एकड़ में फैला है. ऐसा भी माना जाता है कि इस जंगल में अंदर आने के बाद लोग रहस्यमय ढंग से लापता हो गए हैं. इस जंगल अभी तक सैकड़ों लोग लापता हो गए और इनका आज तक कोई सुराग भी नहीं मिल पाया है.

बता दें की होया बस्यू जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े नजर आते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद ही डरावने से लगते हैं. इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं. इसके अलावा ये भी कहा जाता है कि यहां कई लोग रहस्यमय तरीके से गायब भी हो गए हैं. इस जंगल को लेकर लोगों के दिलचस्पी तब बढ़ी है, जब एक चारवाहा इस क्षेत्र में लापता हो गया था. सदियों पुरानी किवदंती के मुताबिक, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमय तरीके से गायब हो गया था. हैरानी की बात तो यह थी कि उस वक्त उसके साथ 200 भेड़ भी थीं. कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने इस जंगल में एक उड़नतस्तरी को देखने का दावा किया था. इसके बाद साल 1968 में भी एमिल बरनिया नाम के एक शख्स ने यहां आसमान में एक अलौकिक शरीर को देखने का दावा किया था. यहां घूमने आने वाले कुछ पर्यटकों ने भी कुछ इसी तरह की घटनाओं का जिक्र किया हुआ है.

कोरोना काल में आई पानी पूरी एटीएम, ऐसे खिलाएगी मशीन गोल गप्पे

जब मां के साथ मासूम हाथी के बच्चे ने पार की सड़क की ये मुश्किल, लोगों को आया ऐसा रिएक्शन

साइकिल पर सवार लोगों के साथ इस लड़की ने किया कमाल का करतब

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -