इस बाइक की कीमत पर आ जाएंगी मारूति की सैकड़ों कारें, देखें वीडियो
Share:

वैसे तो आपने एक से बढ़कर एक स्पोर्ट्स मोटरसाइकलें देखीं होंगी लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे है जो हीरे जवाहरात और बेशकीमती आभूषणों से तैयार की गई है. जी हां, दरअसल हम बात कर रहे है स्‍वि‍स वॉच व जूलरी कंपनी बुचेरेर और बाइक स्पेशलिस्ट कंपनी Bündnerbike के सहयोग से बनी हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन के बारे में. हाल ही में इसे दुनिया के सामने पेश किया गया है. इस बाइक को आधिकारिक तौर पर दुनिया की सबसे महँगी बाइक घोषित किया जा चुका है. असल में इसकी कीमत भी कुछ ऐसी ही है कि पहली बार में सुनकर यकीन न हो.

कम्पनी ने इसे 12 करोड़ की कीमत के साथ लांच किया है. इतनी अधिक कीमत होने के साथ इस बाइक को कई खूबियों से भी लैस किया गया है. लेकिन हम आपको इसकी खूबियां बताने से पहले इसके निर्माण से जुड़े जरूरी पहलुओं को बताना चाहेंगे. इस बाइक को बनाने में 2500 घंटे से भी ज्यादा का समय लगा है. हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन को Bucherer और Bündnerbike के कुल 8 लोगों की एक टीम ने मिलकर तैयार किया है. इसे सबसे पहले ज्यूरिच, स्विटजरलैंड में पेश किया गया था.

इस ब्लू एडिशन को हार्ले-डैविडसन सॉफ्टेल स्लिम S पर बेस्ड किया गया है. हालांकि ये दिखने में हार्ले से काफी अलग है. इसके फ्रेम और रिम्स कस्टम मेड हैं. वहीँ इसके कई सारे पार्ट्स को गोल्ड प्लेटेड किया गया हैं. इसके अलाव बाइक की फ्यूल टैंक में राइट साइड एक वॉच भी दी गई है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इसके फ्यूल टैंक में 5.40 कैरेट डिजलर रिंग पेश की गयी है. जो कि इनबिल्ट है. इसके अलावा इस बाइक के कई हिस्सों पर प्रीमियम मेटल व आभूषणों का प्रयोग किया गया है.

 

जानिए रिएजु स्ट्राडा 125 के बारें में

हुआ यामाहा निकेन की कीमतों का ख़ुलासा

ये है दुनिया की सबसे बेशकीमती बाइक, खूबियां ऐसी की यकीन न हो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -