ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति
ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जनजाति
Share:

दुनिया में अफ्रीका और कई देशों में कुछ ऐसी जनजातियां है जो कि आज भी आदिमानव के जैसे जीते हैं. इन जनजातियां के अपने रीति रिवाज है सिर्फ यह सिर्फ जंगलों में गुजारा करते हैं. बाहरी दुनिया से ये संपर्क रखना पसंद नहीं करते हैं. ये जनजातियां वन्य जीव और जंगलों की रक्षा करते हैं. हम आपको एक ऐसी जनजाति के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि दुनिया की सबसे खतरनाक Tribe मानी जाती है. 

South Ethiopia और Sudan बॉर्डर के ओमान वैली में पाई जाने वाली इस खरतनाक जनजाति को Mursi Tribe के नाम से जाना जाता है. इनकी कुल आबादी करीब 10 हजार है. यह बेहद खतरानक जनजाति है. इनके जंगलों में पैर रखना मलतब मौत है. ये जनजाति के लोग Ak-47 जैसे आधुनिक  हथियार रखना पसंद करते हैं. इस जनजाति के लोग हथियारों के काफी शौक़ीन होते हैं वो बंदूकें खरीदने के लिए जंगली जानवरों को बेच देते हैं. 

इस जनजाति के लोग लोग अजीबोगरीब रीतियां भी निभाते है. यहाँ इस जनजाति के लोग बुरी नजर से बचने के लिए ये Body Modification की प्रक्रिया के तहत इस जनजाति की महिलाओं के निचले होंठ में लकड़ी या मिट्टी की डिस्क पहनाई जाती है. यहाँ 15 साल की उम्र तक आने पर लड़कियां अपने होंठ कटवा देती हैं. यहाँ के लोग महिलाओं को तस्करों से बचने के लिए ऐसा करते हैं.

बता दें कि Africa में भी अब मुर्सी, छाई और तिरमा जैसी जनजातियां ऐसा करती हैं. इस जनजाति के बारे में एक और बात है जिसे जानकर आपका दिमाग हिल जाएगा. Mursi Tribe के लोग लड़ाई से पहले खूब गाय का खून पीते हैं, ताकी वो ज्यादा मोटे और ताकतवर बन सकें और कबीले में सम्मान के साथ जी सकें. हालांकि, न्यू ईयर सेलिब्रेशन के समय भी लोग गाय का खून और दूध खूब पीते हैं.

इस आदमी के चमत्कार देखकर तो आपका भी खोपड़ा घूम जाएगा

अगर गन्दी सोच रखते हो तो इन तस्वीरों को मत देखना

ये झील मौसम के साथ बदल लेती है अपना रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -