जमाल खशोगी हत्या: तुर्की ने किया एक ओर बड़ा खुलासा
जमाल खशोगी हत्या: तुर्की ने किया एक ओर बड़ा खुलासा
Share:

अंकारा: विश्वभर में चर्चित जमाल खशोगी मामले में अब एक नया खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार बता दें कि सऊदी अरब में पत्रकार जमाल खशोगी की बीते दिनों मौत हो गई थी जिसके बाद से अरब में माहौल कुछ ज्यादा ही खराब हो गया था। बता दें कि खशोगी सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में गए थे जिसके बाद उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा नहीं देखा गया था और फिर कुछ दिनों बाद ही उनका शव दूतावास के पास ही बरामद हुआ था। 

प्रथम विश्व युद्ध को पुरे हुए 100 साल, फ्रांस में भारत ने सैनिकों की याद में बनाया स्मारक

यहां बता दें कि जमाल खशोगी की मौत के बाद एक तथ्य सामने आया है, जिसके मुताबिक पत्रकार खशोगी के शव को हत्यारों ने तेजाब में गलाने के बाद उसे नाले में बहा दिया था। वहीं तुर्की सरकार समर्थक दैनिक सबाह ने बताया ​कि इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास के नाले से लिए गए नमूने में तेजाब के अंश मिले हैं। जिससे यही कहा जा रहा है कि खशोगी के शव को गलाया गया था। 

जमाल खशोगी की मौत के मामले में नया खुलासा, तेजाब से जलाकर नाली में बहाई गई थी लाश

गौरतलब है कि जमाल खशोगी की अचानक हुई मौत से पूरी दुनिया में खलबली मच गई थी और खशोगी की पत्नि ने अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप से इस मामले में मदद की गुहार भी लगाई थी। जिसके बाद अमेरिका ने भी सऊदी सरकार से इस मामले में जल्द से जल्द जानकारी जुटाने को कहा था। इसके अलावा मामले में जांचकर्ताओं का मानना है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के मुख्य आलोचक पत्रकार खशोगी के शव को तरल पदार्थ बनाने के बाद नाले में बहाया गया था। यहां बता दें कि तुर्की ने पत्रकार खशोगी की हत्या से संबंधित रिकार्डिग सऊदी अरब, अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन को सौंपी है। 

खबरें और भी 

विश्व कप में हिस्सा लेगी ये महिला मुक्केबाज़, माँ से छिपकर करती थी मुक्केबाज़ी

इतिहास की सबसे भीषण आग में घिरा कैलिफोर्निया का जंगल. अब तक 23 लोगों की मौत

इस भारतीय खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ लगाया था पहला अर्धशतक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -