ट्रंप को लेकर पाकिस्तान सहित विश्व मीडिया में मची खलबली
ट्रंप को लेकर पाकिस्तान सहित विश्व मीडिया में मची खलबली
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका में नए राष्ट्रपति के निर्वाचित होने के ही साथ विश्वभर में हलचल है। वैश्विक मीडिया में इस परिवर्तन पर चर्चा है। डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित होने के ही साथ मंथन का दौर प्रारंभ हो गया है कि अब ट्रंप विश्व स्तर पर क्या पहल करते हैं। मुस्लिम राष्ट्रों, आतंकियों और आतंक समर्थित देशों पर उनका क्या नज़रिया होगा। इस तरह के विश्लेषणों से वैश्विक मीडिया पटे हुए हैं।

अमेरिका के समाचार पत्रों मेें भी इन बातों की चर्चा है। पाकिस्तान के एक प्रमूख समाचार पत्र ने तो शीर्षक तक दिया है कि ट्रंप की जीत से अमेरिका हिला, दुनिया दंग। इस मामले में चीन के ग्लोबल टाईम्स ने प्रकाशन में शीर्षक दिया है चीनी बाजार ट्रम्प की जीत का वेलकम करता है। पाकिस्तान के समाचार पत्रों में इस बात का विश्लेषण भी है कि अब इस्लामिक देशों के लिए ट्रंप किस तरह का कदम उठाते हैं।

समाचार पत्र डाॅन में प्रकाशित किया गया है कि ट्रंप की जीत से अमेरिका नए दौर में है मगर अब उसका रास्ता क्या होगा यह कह पाना संभव नहीं है। पाकिस्तान आॅब्जर्वर ने ट्रंप की जीत को स्टनिंग विक्ट्री टाइटल दिया है। ट्रंप को लेकर पाकिस्तान के समाचार पत्र पाकिस्तान आॅब्जर्वर ने लिखा है कि ट्रंप पाकिस्तान के लिए अनजाने व्यक्ति हैं। समाचार पत्रोें में आशंकाओं और स्थिरता की बातें की गई हैं। इससे माना जा रहा है कि ट्रंप की जीत का सबसे बड़ा असर पाकिस्तान पर होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -