यह है दुनिया का सबसे लम्बा राजनेता, पहाड़ सी ऊंचाई के साथ गिनीज बुक में दर्ज है नाम

यह है दुनिया का सबसे लम्बा राजनेता, पहाड़ सी ऊंचाई के साथ गिनीज बुक में दर्ज है नाम

अमेरिका में न्यूयॉर्क सिटी के 6 फीट 10 इंच (208 सेंटीमीटर) लंबे पार्षद रॉबर्ट कॉर्नी को दुनिया के सबसे लंबे पुरुष राजनेता के रूप में भी जाना जाता है. उन्हें दुनिया के सबसे लंबे पुरुष राजनेता के रूप में कई खिताबों से भी नवाजा गया है. ख़ास बात यह है कि उन्हें हाल ही में बुधवार को सिटी हॉल में अपनी लम्बाई के चलते सम्मानित भी किया गया है और साथ ही गिनीज बुक के अधिकारियों ने उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट भी प्रदान किया. 

पार्षद रॉबर्ट कॉर्नी ने बताया कि इस खिताब को पाने के लिए वह दो गत 2 साल से प्रयासरत थे और इतना ही नहीं कॉर्नी का इंटरव्यू लेने के लिए महिला पत्रकार को कुर्सी तक पर खड़ा होना पड़ा. अपनी लम्बाई के कारन उन्हें कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है और इसी ने उन्हें दुनियाभर में एक अलग पहचान भी दिलाई है. 

आपको बता दें कि 14 जनवरी को रॉबर्ट का नाम दुनिया के सबसे बड़े राजनेता की लिस्ट में शुमार हुआ था. वहीं इस पर कॉर्नी ने बताया कि इस खिताब के लिए वह दो साल पहले ही आवेदन करना चाहते थे, लेकिन उन्हें लगा कि कहीं उनका मजाक न बन जाए. इसलिए उन्होंने हाथ पीछे खींच लिए. बता दें कि पहले यह रिकॉर्ड ब्रिटेन के सांसद लुइस गलस्टीन के नाम था, जिनकी लंबाई 6 फीट 7 इंच (202 सेंटीमीटर) थी. 1979 में उनका निधन हो गया था. जबकि अब रॉबर्ट कॉर्नी ने लुइस के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर यह ख़िताब अपने नाम करा लिया. 

बिलकिस बानो दुष्कर्म मामला: सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम् फैसला, 6 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

आखिर क्यों पूजा के दौरान बार-बार कहा जाता है स्वाहा, जान लीजिए गहरा रहस्य ?

आपका सर घुमा देगा यह अजीब कारनामा, पति के पासपोर्ट पर पत्नी ने लिखे रिश्तेदारों के फोन नंबर

चंद सेकेंड्स में आपको करोड़पति बना देगा यह एयरपोर्ट, जीत सकते है 20 किलो सोना