हिम्मत हो तो ही जाए इस भयानक Glass Bridge पर
हिम्मत हो तो ही जाए इस भयानक Glass Bridge पर
Share:

चीन अपनी अनोखी चीज़ों एक लिए काफी फेमस है, ये तो आप जानते ही हैं. वैसे ही है आपने चीन के एक और खतरनाक ब्रिज को देखा होगा जो स्केरी ब्रिज के नाम से फेमस है. इस पर कोई कमज़ोर दिल वाला नहीं चल सकता इतना खतरनाक है ये. ऐसा ही एक और ब्रिज हम आपको दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर ही आपका कलेजा मुँह को आएगा. आपको बता दे ये दुनिया का सबसे लम्बा शीशे का पूल कहा जा रहा है जो अभी बन ही रहा है.

लेकिन अब ये जल्दी ही आम लोगों के लिए खुल रहा है. ये पूल हेबेई प्रांत के शिजियाझुआंग शहर में बना हुआ है तो करीब  488 मीटर के दायरे में है. आप देख सकते हैं इस पूल को जो दो बड़ी चट्टानों के बिच बना हुआ है. इसकी चौड़ाई दो मीटर है और 218 मीटर ऊँचा है यानि करीब 66 मंजिला इमारत. यह पिंगशान काउंटी के होंगयांगु साइंस एरिया में बना है. इतनी ऊंचाई पर चल पाना बहुत ही मुश्किल होता है. लेकिन आपको बता देते हैं ये शीशे चार सेंटीमीटर मोटे हैं और करीब 077 पारदर्शी शीशे लगे हैं इसमें.

शीशे के कुल टुकड़ों का वजन करीब 70 हजार किलोग्राम हैं. इसे बनाने वाले ‘हेबेई बैइलु ग्रुप’ कंपनी का कहना है कि इसे थोड़ा घुमावदार बनाया गया है ताकि जब पर्यटक इसके बीच में चलेेंगे तो उनमें सनसनाहट पैदा हो. इससे आप नेचर का भरपूर मज़ा ले सकते हैं लेकिन सम्भल कर. यह पुल दो हजार लोगों के लिए तैयार किया गया है, लेकिन सुरक्षी की दृष्टि से एक बार में सिर्फ पांच सौ लोगों को जाने की अनुमति दी जाएगी. कार्य के निदेशक ल्यू क्यिूकी ने बताया कि इसकी भार क्षमता चीन के आम पुलों के अपेक्षा तीन गुना अधिक है.

जब डराने लगा ये सांता क्लॉस, ऐसे डरे लोग

दिल्ली की ये भूतिया जगह जहाँ कोई नहीं जाता

डांस स्टूडियो में आया भूत, स्टूडेंट्स का हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -