हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल आज से रायपुर में
हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल आज से रायपुर में
Share:

रायपुर :  हॉकी वर्ल्ड लीग (HWL) फाइनल के दूसरे सीजन का आज यानि कि शुक्रवार को रायपुर के नवनिर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में आगाज हो रहा है। 6 दिसम्बर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 अग्रणी देशों की राष्ट्रीय टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग होगी। अर्जेटीना और बेल्जियम में आयोजित हॉकी वर्ल्ड लीग (HWL) सेमीफाइनल की शीर्ष-4 टीमों ने फाइनल के लिए प्रवेश किया है। हॉकी वर्ल्ड लीग (HWL) फाइनल में वर्तमान वर्ष का खिताब अपने नाम करने वाली टीम 2016 चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए सीधा क्वालीफाई करने में सफल साबित होगी।

एचडब्ल्यूएल फाइनल में हिस्सा ले रही सभी आठ टीमें ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। ऐसे में मेजबान भारत सहित यहां हिस्सा ले रही तमाम टीमों के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी की सीट के अलावा एफआईएच वर्ल्ड रैंकिंग प्वाइंट पाने की जोरदार प्रतिस्पर्धा होगी।

इस लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों को दो पूल में विभाजित किया गया है। पूल-ए में आस्ट्रेलिया, ग्रेट ब्रिटेन, कनाडा और बेल्जियम हैं जबकि पूल-बी में भारत, जर्मनी, नीदरलैंड्स और अजेंटीना हैं। 

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला भारत तथा अजेंटीना के बीच खेला जाएगा। यह मैच शाम साढ़े छह बजे से होगा जबकि दिन का दूसरा मुकाबला भी पूल-बी से ही होगा। इस मैच में जर्मनी और नीदरलैंड्स दो-दो हाथ करेंगे।

रायपुर हॉकी के लिए नया नहीं लेकिन यहां के हॉकी प्रेमियों के लिए पहली बार किसी इलीट हॉकी टूर्नामेंट का मेजबान होना खास बात है। ऐसे मे 18 करोड़ की लागत से बने सरदार पटेल स्टेडिमय में अगले नौ दिनों तक हर व्यक्ति हॉकी के रंग में रंगा दिखे तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -