संयुक्त राष्ट्र महासभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे विश्व नेता
संयुक्त राष्ट्र महासभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे विश्व नेता
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासभा में COVID-19 पर दो दिवसीय विशेष सत्र होगा। विश्व नेताओं, संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष नेतृत्व, और वैक्सीन डेवलपर्स इस सप्ताह सत्र को संबोधित करेंगे और महामारी के प्रभाव के साथ-साथ दशकों में सबसे बड़ी वैश्विक स्वास्थ्य संकट को संबोधित करने के लिए आवश्यक बहुआयामी, समन्वित प्रतिक्रिया पर चर्चा करेंगे।

विशेष सत्र 3 और 4 दिसंबर को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में कोरोनावायरस रोग महामारी के जवाब में होगा। विश्व संगठन ने कहा कि सरकार के नेता, संयुक्त राष्ट्र के प्रधानाचार्य और अन्य प्रासंगिक हितधारक लोगों, समाजों और अर्थव्यवस्थाओं पर महामारी के प्रभाव पर बातचीत में शामिल हो सकेंगे और इस संकट के समाधान के लिए आवश्यक बहुआयामी, समन्वित प्रतिक्रिया पर चर्चा करेंगे। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला भी 4 दिसंबर को प्री-रिकॉर्डेड वीडियो के जरिए सत्र को संबोधित करेंगे। बायोनटेक के सह-संस्थापक उगुर साहन और ओजलेम ट्यूर्सी, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में वैक्सीन टीम लीडर सारा गिल्बर्ट और जीएवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सेठ बर्कले विशेष सत्र को वस्तुतः संबोधित करेंगे। एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय एक COVID-19 वैक्सीन पर काम कर रहे हैं, जबकि वैश्विक ड्रगमेकर फाइजर और बायोटेक ने घोषणा की कि उनके वैक्सीन उम्मीदवार 15 प्रतिशत प्रभावी हैं।

इस सत्र को संबोधित करने की उम्मीद विश्व नेताओं में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डरर्न, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल शामिल हैं। जबकि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सत्र के लिए स्पीकर के रूप में सूचीबद्ध नहीं हैं और अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव एलेक्स अजार उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करेंगे।

आ गई 'कोरोना' की वैक्सीन, इस देश में अगले हफ्ते से शुरू होगा टीके लगना

अमेरिकी राष्ट्रपति चुने गए जो बिडेन ने की नीरा टंडन की प्रशंसा

जापान अपने सभी निवासियों को मुफ्त प्रदान करेगा कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -