घर में कुआं खुदवा रहा था शख्स, फिर मिली ऐसी चीज की बन गया अरबपति

हमारे देश में कहावत है कि किस्मत कब पलट जाए, कुछ नहीं बोला जा सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ श्रीलंका के कोलंबो में एक व्यक्ति के साथ। घर में कुआं खोदते वक़्त श्रमिकों को ऐसा बेशकीमती नीलम प्राप्त हुआ, कि उसकी किस्मत बदल गई। 510 किलो वजन के इस नीलम का दाम अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में लगभग साढ़े सात अरब (7,43,78,60,769.60) रुपये बताया जा रहा है। 

वही श्रीलंका के राष्ट्रीय रत्न तथा आभूषण प्राधिकरण (एनजीजेए) ने बताया 510 किलोग्राम के पत्थर के लिए विदेशों द्वारा क्रय करने के लिए बोली लगाई जा रही है। इस नीलम को कोलंबो में एक बैंक की तिजोरी में रखा गया है। अनमोल पत्‍थरों का कारोबार करने वाले एक   ने कहा कि यह नीलम का पत्‍थर घर के पीछे कुएं की खुदाई के चलते अचानक प्राप्त हुआ है।

वही यह पत्‍थर रत्‍नापुरा शहर में पाया गया है। यह शहर श्रीलंका की जेम‍ सिटी कहलाती है। यहां पहले भी बहुत अनमोल पत्‍थर प्राप्त हुए हैं। खुदाई के चलते प्राप्त हुए इस नीलम पत्थर को सेरेंडिपिटी सैफायर नाम दिया गया है। 25 लाख कैरेट के इस पत्थर के मालिक डॉ। गमागे ने कहा कि कुआं खोद रहे श्रमिकों ने उन्हें बताया कि जमीन के नीचे शायद अनमोल पत्‍थर है। इस जानकारी के पश्चात् वे अवसर पर पहुंच गए तथा इस पत्थर को कामयाबी पूर्वक बाहर निकाल लिया गया। सुरक्षा वजहों से आपना पूरा नाम तथा पता न बताने वाले इस नीलम के मालिक डॉ. गमागे स्वयं भी बेशकीमती पत्‍थरों के व्यवसायी हैं। घर के कुएं से ये पत्थर निकलने के पश्चात् उन्होंने अथॉरिटीज को इस बारे में खबर दी। 

केएल राहुल और अथिया शेट्टी के रिश्ते पर इस तस्वीर ने लगाई मुहर

रिलीज हुआ नोरा फतेही का 'जालिमा कोका कोला', एक्ट्रेस की अदाओं ने लूटी महफिल

ATM को हैक कर दो महिलाओं ने उड़ाए 32 लाख रुपए, इस डिवाइस का करती थी इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -