विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप कोरोना के कारण हुई रद्द
विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप कोरोना के कारण हुई रद्द
Share:

न्यूजीलैंड 2020 विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आयोजन कर रहा था। कोविड-19 के कारण जो चैम्पियनशिप जनवरी में न्यूजीलैंड में आयोजित होने के लिए स्थगित कर दी गई थी, उसे गुरुवार को घोषित कोविड-19 महामारी से उत्पन्न प्रतिबंधों और अनिश्चितता के कारण रद्द कर दिया गया था। यह मूल रूप से सितंबर-अक्टूबर के लिए योजनाबद्ध थी, लेकिन महामारी के कारण जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा है कि "न्यूजीलैंड में प्रवेश प्रतिबंध और COVID-19 की स्थिति से संबंधित जटिलताएं इस घटना को योजनाबद्ध करना असंभव बनाती हैं और इसलिए जनवरी 2021 में न्यूजीलैंड में आयोजित की जाती है। बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि 2021 मेजबान पहले ही चुने जा चुके हैं, इसलिए स्थगन एक विकल्प नहीं था। बैडमिंटन न्यूजीलैंड अभी भी बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप की मेजबानी करना चाहता है और बीडब्ल्यूएफ ने न्यूजीलैंड के लिए 2024 संस्करण का आयोजन करने के प्रस्ताव को इस संस्करण के प्रतिस्थापन के रूप में स्वीकार किया है। 2018 में 2021, 2022 और 2023 चैंपियनशिप के लिए स्लॉट पहले से ही भरे हुए थे, लेकिन इसका अगला आयोजन वर्ष 2024 में किया जाएगा।

BWF ने खिलाड़ियों से इसका खेद व्यक्त किया। सबसे ज्यादा प्रभावित 2021 में 19 साल के होने वाले जूनियर होंगे। बीडब्ल्यूएफ उन्हें बैडमिंटन प्रथाओं को जारी रखने और अंतरराष्ट्रीय प्रविष्टियों के लिए तैयार रहने की इच्छा रखता है। BWF सचिव लुंड ने कहा कि वर्ष 2020 एक कठिन वर्ष है क्योंकि महामारी के कारण BWF 2021 में अधिक सुसंगत जूनियर अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन कैलेंडर के लिए सबसे आगे दिख रहा है और अगला BWF विश्व जूनियर चैंपियनशिप अक्टूबर 2021 में चीन में है।

IPL 2020: SRH और RR में आज करो या मरो का मुकाबला, वार्नर और स्मिथ होंगे आमने-सामने

IPL 2020: RCB की आसान जीत पर बोले कोहली- टॉस हारना हमारे लिए अच्छा रहा

ज़ोज़ो गोल्फ चैम्पियनशिप 2020

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -