'Omicron से जन्म लेगा नया घातक वैरिएंट..', WHO ने फिर दी चेतावनी
'Omicron से जन्म लेगा नया घातक वैरिएंट..', WHO ने फिर दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पूरी दुनिया में Omicron के बढ़ते मामलों से एक नए और अधिक घातक वैरिएंट जन्म ले सकता है। WHO ने कहा कि Omicron पूरी दुनिया में बुरी तरह फैल चुका है, हालांकि इससे पहले Omicron को कम गंभीर माना जा रहा था और यह भी कहा जा रहा था कि इस नए वैरिएंट से जीवन सामान्य की तरफ बढ़ रहा है। मगर, WHO के वरिष्ठ आपात अधिकारी कैथरीन स्मॉलवुड ने चेताते हुए कहा है कि यदि सावधानी नहीं बरती गई तो संक्रमण की बढ़ती दर विश्व को गंभीर संकट में डाल सकती है।

WHO के वरिष्ठ आपात अधिकारी कैथरीन स्मॉलवुड ने एक साक्षात्कार में कहा कि जिस रफ्तार से Omicron बढ़ रहा है, उतना ही यह प्रसारित हो रहा है। इसलिए इस बात की संभावना भी बहुत अधिक है कि यह कोरोना के एक नए और बेहद जानलेवा वैरिएंट को जन्म भी दे सकता है। हालांकि अब तक ये पता चला है कि डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले Omicron मरीज की मौत की वजह कम बन रहा है, किन्तु कौन कह सकता है कि अगला वेरिएंट क्या करे?

स्मॉलवुड ने आगे कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से यूरोप में अब तक 100 मिलियन (10 करोड़) से ज्यादा कोरोना वायरस के केस दर्ज हो चुके हैं और डराने वाली बात ये है कि 2021 के अंतिम हफ्ते में ही 5 मिलियन (50 लाख) से अधिक नए केस दर्ज हुए। उन्होंने कहा कि, 'हम एक बेहद खतरनाक चरण में हैं, हम पश्चिमी यूरोप में संक्रमण दर में बहुत वृद्धि देख रहे हैं और इसका पूरा असर अभी तक स्पष्ट नहीं है।"

राष्ट्रीय शिक्षा नीति महात्मा गांधी की "नई तालीम" का अनुसरण करती है: उपराष्ट्रपति

लीबिया की संसद ने राष्ट्रपति चुनाव की नई तारीख की मांग की

दक्षिण अफ्रीका: संसद में आरोपित संदिग्ध अदालत में पेश होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -