कोरोना: आरोग्य सेतु से प्रभावित हुआ WHO, जल्द लांच करेगा ऐसा ही एक एप
कोरोना: आरोग्य सेतु से प्रभावित हुआ WHO, जल्द लांच करेगा ऐसा ही एक एप
Share:

जिनेवाः विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) जल्द ही आरोग्य सेतु जैसा एक ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें वो सारी तकनिकी खासियतें होंगी, जो आरोग्य सेतु में मौजूद है. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए भारत सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप शुरू किया था. इस ऐप को अभी तक 9 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं.

WHO जो ऐप लॉन्च करने जा रहा है, उसमें ब्लूटूथ के जरिए लोगों को कोरोना वायरस के लिए ट्रेक किया जा सकेगा. ऐप लोगों से उनकी बीमारी के लक्षणों के बारे में पूछेगा, साथ ही इनका निदान भी बताएगा. WHO के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बर्नाडो मारिआनो ने मीडिया को बताया कि इसके लोगों को यह भी बताया जाएगा कि वो किस तरह इस बीमारी का टेस्ट करवा सकते हैं. हालांकि यह देश के ऊपर निर्भर होगा कि वो किस तरह टेस्ट करवाएगा.

मारिआनो ने कहा कि WHO जल्द ही प्ले स्टोर और आईओएस पर इस ऐप को लॉन्च करेगा. इस ऐप की तकनीक को कोई भी सरकार ले सकेगी, उसमें नए फीचर डालकर वह खुद का वर्जन लॉन्च कर सकती है. आपको बता दें कि भारत के अलावा फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन अपना खुद का वायरस को ट्रेक करने वाला ऐप लॉन्च कर चुके हैं. 

पूरी दुनिया में कोरोना से हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 40 लाख के पार

कोरोना के लिए संजीवनी कही जाने वाली दवा पर उठे सवाल, ट्रायल में मिले चौंकाने वाले नतीजे

अफगानिस्तान में आर्थिक मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन के बीच हुई गोलीबारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -