अभी ख़त्म नहीं होगा कोरोना, WHO ने जताया खौफनाक अनुमान
अभी ख़त्म नहीं होगा कोरोना, WHO ने जताया खौफनाक अनुमान
Share:

वाशिंग्टन: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ टेडरॉस अधनॉम ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी खत्म होने में समय लगेगा. महामारी को देखते हुए उन्होंने बच्चों को लेकर चिंता जाहिर की है. टेडरॉस अधनॉम ने कहा कि, कोरोना महामारी से मौत की संख्या बढ़ रही है. महामारी का बुरा असर अन्य स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा है, जिसे लेकर WHO बहुत चिंतित है, विशेषकर बच्चों को लेकर. 

उन्होंने कहा कि बच्चों पर भले अभी कोरोना की बीमारी और मौत का खतरा कम है, किन्तु अन्य बीमारियों का खतरा बहुत है. इसे वैक्सीन के माध्यम से रोका जा सकता है. टेडरॉस अधनॉम ने कहा कि, GAVI ग्लोबल नाम के वैक्सीन एलायंस का अनुमान है कि 21 देश ऐसे हैं जो वैक्सीन की कमी की शिकायत कर रहे हैं क्योंकि कोरोना के चलते सरहदें सील हैं और परिवहन का कोई साधन भी मौजूद नहीं है. 

उन्होंने कहा कि एक नए विश्लेषण में यह बात सामने आई है कि कोरोना वायरस की वजह से सहारा-अफ्रीका के 41 देशों में मलेरिया के खिलाफ अभियान में अड़चन आने का खतरा है. हालत और अधिक खराब हुये तो सब-सहारा अफ्रीका के देशों में मलेरिया से मौतों की तादाद दोगुनी तक बढ़ सकती है. उन्होंने कहा कि अफ्रीका, पूर्वी यूरोप, लैटिन अमेरिका और एशियाई देशों में महामारी के बढ़ते कहर को देखते हुए WHO ज्यादा चिंतित है.

कोरोना संकट के बीच WHO ने दी एक और चेतावनी, इन बीमारियों से रहे सचेत

अमरीका ने साधा चीन पर निशाना, बोला- घटिया सामान बेच लाभ कमा रहा ड्रैगन

आखिर क्यों हांगकांग पर चीन ने दिया सीमा खोलने का दबाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -